Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Politics

प्रियंका की एंट्री से सपा-बसपा गठबंधन ने बदली रणनीति, कांग्रेस को दिया 14 सीटों का ऑफर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से 2 साल छोटी उनकी बहन प्रियंका गाँधी की जबसे राजनीति में एंट्री हुई है मानों पूरी सियासत ही उन्हीं पर केंद्रित हो गयी हो. खासकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में सभी दलों ने प्रियंका को लेकर नए सिरे से मंथन करना शुरु कर दिया है. जानकारी के मुताबिक जिस सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए थे अब उसी गठबंधन ने कांग्रेस को 14 सीटों का ऑफर दिया है. नेटवर्क 18 की खबर के मुताबिक कांग्रेस को गठबंधन से कम से कम 30 सीटें मिलने की उम्मीद है.


बता दें कि मायावती और अखिलेश यादव ने 12 जनवरी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच गठबंधन का ऐलान किया था. दोनों पार्टियों ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. दो सीटें गठबंधन की अन्य पार्टियों और अमेठी-रायबरेली सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी. इसके बाद गठबंधन में रालोद की भी एंट्री हुई और उसे 3 सीटें सीधी देने की बात हुई वहीं एक सीट कैराना मॉडल पर सपा रालोद को देगी, ऐसी बात सामने निकलकर आई थी.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज से उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. वह लखनऊ में रोड शो करेंगी. प्रियंका ने ऑडियो संदेश जारी करके कहा कि मैं प्रियंका गांधी वाड्रा आ रही हूं आपके बीच. प्रियंका ने कहा, कांग्रेस में सबकी भागीदारी सुनिश्चित होगी और सबसे कमजोर व्यक्ति की भी आवाज सुनाई देगी. कांग्रेस ने 60 लाख कॉल कर सुनाया संदेश. प्रियंका गांधी के रोड शो में राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी साथ होंगे. प्रियंका गांधी सुबह साढ़े नौ बजे दिल्ली से विशेष विमान के जरिए लखनऊ रवाना होंगी. एयरपोर्ट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर तक करीब 12 किलोमीटर तक रोड शो करेंगी.


Also Read: दलाली पर ED का बड़ा खुलासा, ठेके के बदले खरीदा गया लंदन में वाड्रा का घर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कांग्रेस से गठबंधन को व्याकुल केजरीवाल के लिए भाजपा नेता की कविता, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

BT Bureau

Video: ‘जय श्री राम’ के नारों से हुआ स्वागत, भड़की ममता बोलीं- चुनाव बाद भी बंगाल में ही रहना है ना?

BT Bureau

सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने खोजा ‘मोदी’ के चुनाव प्रचार का यह अनोखा तरीका

admin