Breaking Tube
Crime News

बिजनौर: न हो शक इसीलिए मदरसे में छिपा रखा था हथियारों का बड़ा जख़ीरा, मरीज बनकर आते थे हथियारों के ख़रीदार, ‘शिवसेना’ लिखी कार से मो. साबिर करता था असलहों की सप्लाई

Bijnor madarsa accused mohammad sabir

उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) जिले के एक मदरसे से बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां शेरकोट पुलिस (Sherkot Police) ने दारुल कुरान हमीद मदरसे (Darul Quran Hameed Madarsa) में हथियारों को सप्लाई करने के खेल का खुलासा किया है। शेरकोट पुलिस ने इस मदरसे से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने यह भी बताया कि हथियारों को सप्लाई करने में इस्तेमाल होने वाली स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद हुई है, जिसपर शिवसेना लिखा हुआ है।


मदरसे में दवा के नाम पर बेचे जा रहे थे हथियार

पुलिस ने मदरसे में छापेमारी के दौरान मोहम्मद साबिर नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो कि बिहार का रहने वाला है। पुलिस का मानना है कि साबिर बिहार से अवैध हथियार लाकर इस क्षेत्र में सप्लाई करता था। किसी को उस पर शक न हो इसलिए उसने गाड़ी पर शिवसेना लिखवा रखा था। हथियार भी मदरसे में इसलिए छिपाए गए थे, ताकि किसी को उसके काम की भनक न लगे।


Also Read: आजमगढ़: गोतस्करों को पकड़ने पहुंची पुलिस को मिली अवैध हथियारों की फैक्ट्री और ‘रॉकेट लॉन्चर’ बनाने का सामान, सरगना महबूब आलम सहित 12 गिरफ्तार


पुलिस ने बताया इस मदरसे में हथियार खरीदने वाले लोग मरीज बनकर आते थे। को यह भी पता चला है कि ये अवैध हथियार बिहार से तस्करी करके मदरसे लाए जाते थे। पुलिस के मुताबिक, मदरसे में हिकमत (हकीम द्वारा दवा देने) का काम भी होता है। ऐसे में माना जा रहा है कि हथियार खरीदने वाले ग्राहक मरीज बनकर ही मदरसे में आते थे।यह भी बता दें कि दारुल कुरान हमीद नामक मदरसे में 25 बच्चे भी तालीम लेते हैं।


Also Read: बिजनौर: मदरसे में चल रहा अवैध हथियारों की सप्लाई का खेल, संचालक मो. साजिद समेत 6 हिरासत में


बुधवार को छापेमारी के दौरान शेरकोट पुलिस ने मदरसे से स्योहारा के मोहल्ला शेखान निवासी फईम अहमद, शेरकोट निवासी साजिद, धामपुर के मोहल्ला अफगानान निवासी जफर इस्लाम, अफजलगढ़ के गांव फतेहपुर जमाल निवासी सिकंदर अली, बिहार निवासी साबिर व शेरकोट निवासी अजीजुर्रहमान को दबोचा है, इन सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। सीओ कृपा शंकर कनौजिया का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी मदरसे में कुछ बाहरी लोगों का आना जाना है, इसी आधार पर छापेमारी की गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सहारनपुर: दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे और गोलियां, गुलफाम सहित 8 लोग गिरफ्तार

BT Bureau

इलाहाबाद: अमित शाह को काला झंडा दिखाने जा रहे सपा के 4 कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

Aviral Srivastava

गुजरात के लोगों को 1800 करोड़ का चूना लगाने वाला सख्स पुलिस की गिरफ़्त में

Satya Prakash