Home Crime Video: RSS की शाखा के दौरान मुस्लिम युवकों का हमला, बच्चों को...

Video: RSS की शाखा के दौरान मुस्लिम युवकों का हमला, बच्चों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कई लोग घायल

राजस्थान के बूंदी जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) (RSS shakha in Bundi) की शाखा के दौरान मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बूंदी के नवसागर पार्क में हर रोज की तरह आरएसएस की शाखा लगी थी। इसी दौरान उस पार्क में मुस्लिम समुदाय के लोग भी पहुंच गए और देखते ही देखते किसी बात पर दोनों पक्ष में कहासुनी हो गई। इसके बाद बड़ी संख्या में हाथों में डंडा लिए लोग पहुंच गए और शाखा में शामिल युवकों पर हमला बोल दिया। इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। वहीं, बूंदी के तहसीलदार बीएस राठौर ने कहा कि आरएसएस की शाखा के दौरान पास के ही पार्क में मुस्लिमों का एक कार्यक्रम चल रहा था।


बीजेपी विधायक ने शून्यकाल के दौरान उठाया मुद्दा

बूंदी के तहसीलदार बीएस राठौर ने बताया पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, हालात अभी काबू में हैं। पूरा मामला बुधवार का बताया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक पार्क में आरएसएस की शाखा के दौरान कुछ बच्चों की पिटाई के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को लेकर बृहस्पतिवार को विधानसभा में भी हंगामा हुआ। जहां संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि बाकी आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।


Also Read: मुरादाबाद: चाकू की नोक पर 14 साल की की बच्ची के साथ गैंगरेप, मो. तालिब सहित तीन गिरफ्तार


भाजपा विधायक मदन दिलावर ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक पार्क में लगने वाली राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में कुछ बच्चों पर एक समुदाय के लोगों ने हमला किया। उन्होंने पुलिस पर मामले में कोताही बरतने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने इसे गंभीर घटना बताते हुए गृहमंत्री से जवाब देने की मांग की।


Also Read: उबर ड्राइवर ने आधे रास्ते में कैब राइड की कैंसिल, विरोध करने पर एक्ट्रेस से बदसलूकी कर बाहर धकेला, मो. जमशेद गिरफ्तार


इस बीच प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने बात रखनी चाहिए तो धारीवाल ने आपत्ति जताई और हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष के सदस्य खड़े हो गए और नारेबाजी की। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को शांत किया। बाद में धारीवाल ने कहा कि बूंदी शहर में सार्वजनिक पार्क में बच्चों को पीटने के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।


Also Read: समुदाय विशेष द्वारा संचालित स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर बैन, आक्रोशित अभिभावकों ने की कार्रवाई की मांग


उन्होंने कहा कि मारपीट की इस घटना में पांच व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं बूंदी की पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने बताया है कि इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange