Breaking Tube
Crime

फिरोजाबाद: पुलिस कस्टडी में बुजुर्ग महिला की मौत, पुलिसकर्मियों पर लगा लात-घूसों से पिटाई करने का आरोप

Firozabad police custody

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैं। यहां पुलिस की हिरासत में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। पुलिस पर आरोप है कि बुजुर्ग महिला को पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा, जिसकी वजह से उनकी हालत बिगड़ गई। बुजुर्ग महिला को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

 

बेटे को छुड़ाने पहुंची मां और पत्नी को पीटने का आरोप

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला थाना उत्तर के मोहल्ला सत्यनगर टापा का  है। यहां अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर दबिश देने पहुंची पुलिस मोहल्ले के उमाशंकर को थाने पकड़ लाई थी। इस दौरान उमाशंकर के साथ उसकी पत्नी और 65 वर्षीय मां पुष्पादेवी भी थाने पहुंच गईं।

 

Also Read :  DGP कार्यालय में तैनात IPS कुंतल किशोर समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

उमाशंकर का कहना है कि किसी ने उसके घर में अवैध शराब होने की गलत मुखबरी की थी। इस पर पुलिस उसे घर से उठा ले गई। बेटे को छुड़ाने मां और उसकी पत्नी भी थाने आ गईं। आरोप है कि पुलिस ने तीनों को लात-घूंसों से पीटा। हालांकि अभी उसने कोई तहरीर नहीं दी है।

 

Also Read : यूपी: पेशी पर आया कैदी कटघरे से हुआ फरार, देखते रहे पुलिसवाले और जज

 

उमाशंकर के मुताबिक, थाने में मां की पिटाई की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसने मां को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। सूत्रों का कहना है कि यहां रात करीब 12 बजे उमाशंकर की मां ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने रातभर हंगामा किया और अस्पताल से शव नहीं उठने दिया।

 

डॉक्टरों ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताई

हालांकि, इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी अस्पताल पहुंच गए और परिजनों को समझाया। जिसके बाद सुबह तड़के चार बजे बुजुर्ग महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। डॉक्टरों ने बताया है कि महिला की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

 

Also Read :  अब यूपी पुलिस को नहीं लेना पड़ेगा ATS का सहारा, डीजीपी ने तैयार की ‘स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम’

 

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी उत्तर रविंद्र दुबे ने कहा कि जो भी आरोप लग रहे हैं, वो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने बताया कि पुलिस किसी महिला को थाने लेकर नहीं आई है, महिला की मौत बीमारी की वजह से हुई है।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मथुरा: ड्यूटी जा रही महिला सिपाही पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

Jitendra Nishad

हत्या के आरोप में अखिलेश सरकार के मंत्री गिरफ्तार

BT Bureau

औरैया पुलिस ने कायम की मिसाल, 18 दिन में चार्जशीट तैयार कर 28 वें दिन दिलाया रेप पीड़िता को न्याय, DGP ने की SP की सराहना

BT Bureau