Breaking Tube
Crime Social

कमलेश तिवारी की हत्या पर भड़काऊ ट्वीट कर दंगा फैलाने की थी कोशिश, अली सोहराब गिरफ्तार

Ali Sohrab arrested by UP Police for making objectionable remarks on Kamlesh Tiwari murder

हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की ह्त्या पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले, समाज में घृणा फैलाने और सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने वाले अली सोहराब (Ali Sohrab) को यूपी पुलिस (UP Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. ये वही अली सोहराब है जो ट्विटर पर काकवाणी के नाम से जाना जाता है. ट्विटर बॉयो में अली सोहराब खुद को एक डरा हुआ पत्रकार बताता है. सोहराब पर आरोप है कि उसने भड़काऊ ट्वीट कर दंगा फैलाने की कोशिश की थी.


Image result for अली सोहराब

Also Read: कुशीनगर मस्जिद ब्लास्ट: सभी आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, फरार सलाउद्दीन को बिहार से धर दबोचा


गौरतलब है कि यूपी की राजधानी लखनऊ के नाका इलाके में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े गोली मारकर ह्त्या कर दी गई थी. कमलेश तिवारी की ह्त्या के बाद अली सोहराब ने खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया था. ट्वीट में अली सोहराब ने लिखा था ‘दिवाली की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं’. साथ में #कमलेश_तिवारी हैशटैग भी डाला था.




Image

पुलिस के मुताबिक कमलेश तिवारी हत्याकांड पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद सोहराब के ट्विटर हैंडल पर नजर रखी जा रही थी. सोहराब पर अयोध्या प्रकरण पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी भड़काऊ ट्वीट करने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप हैं.


अपने इस कृत्य से उसने हिंदुओं को चिढ़ाने का प्रयास किया था. वह आजतक चैनल के न्यूज एंकर रोहित सरदाना की नाबालिग बेटी को भी भला-बुरा बोल चुका है. अली सोहराब के खिलाफ यूपी पुलिस ने अक्टूबर 2019 में ही मामला दर्ज कर लिया था.


Also Read: दुपट्टे से हाथ-पैर बांधकर युवती से और चाकू की नोक पर महिला से साथियों संग किया गैंगरेप, 45 वर्षीय अकबर गिरफ्तार 3 साथी फरार


बताया जा रहा है की माहौल खराब करने वाले अली सोहराब को यूपी पुलिस ने दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया है. अभी उसे नंदनगरी पुलिस स्टेशन में रखा गया है. बता दें अली सोहराब को दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस की संयुक्त ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया गया है. उस पर आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए दुर्भावना से ग्रसित होकर और जानबूझ कर किया गया कृत्य) और 66, 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.


Also Read: पहले बहला-फुसला कर नाबालिग नेहा को घर से भागने को किया तैयार और फिर कम जेवर-रूपये लाने पर प्रेमी समीर खान ने गला घोंट कर मार डाला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ महोत्सव का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी, पहले दिन नहीं पड़ेगी एंट्री फीस

Satya Prakash

राजू गुप्ता हत्याकांड: गिरफ्तारी से पहले आरोपी इनामी दारोगा अनुज सिरोही पहुंचा कोर्ट

Jitendra Nishad

गाजियाबाद BJP नेता की हत्या: पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया वारदात का खुलासा, आरोपी शाहरुख और तहसीम गिरफ्तार

BT Bureau