Breaking Tube
Crime

कुशीनगर मस्जिद ब्लास्ट: सभी आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, फरार सलाउद्दीन को बिहार से धर दबोचा

Kushinagar Mosque Blast all the accused arrested Salauddin caught from Bihar

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) जिले में हुए मस्जिद विस्फोट (Masjid Blast) मामले में पुलिस और त्रिस्तरीय जांच टीम ने विस्फोट से जुड़े सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. देर रात सातवें और अंतिम फरार आरोपी मुन्ना उर्फ सलाउद्दीन को एसटीएफ की टीम ने बिहार से धर दबोचा.


Also Read: कुशीनगर: मस्जिद में रखे बारूद से विस्फोट, मौलाना समेत 4 गिरफ्तार, 3 फरार


बता दें बीते सोमवार की दोपहर अवरवा सोफीगंज की मस्जिद के एक कमरे में विस्फोट के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी. संवेदनशील स्थल पर हुए विस्फोट के पीछे किसी आतंकी संगठन का हाथ होने की आशंका के चलते एटीएस लखनऊ, आईबी और एसटीएफ की टीम छानबीन में जुटी हुई थी.


Also Read: कुशीनगर मस्जिद धमाका: करीब 10 kg विस्फोटक से कुछ बड़ा करने की थी तैयारी, सेना में कार्यरत अशफाक भी एजेंसियों के रडार पर


मामले के बाद शुरूआती 24 घंटे के अंदर पुलिस ने बैरागीपट्टी गांव से ही मस्जिद के मौलवी और जावेद, इजहार एवं आशिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जबकि घटना का मुख्य आरोपी कुतुबुद्दीन और उसका पोता अशफाक और मुन्ना उर्फ सलाउद्दीन फरार चल रहे थे. गुरुवार की देर रात एसटीएफ तथा आईबी की टीम ने मुख्य आरोपी कुतुबुद्दीन को गोरखपुर के निकट से तथा अशफाक को उसकी ससुराल हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया था.


इसके बाद जांच टीम को एक अन्य आरोपी मुन्ना उर्फ सलाउद्दीन की तलाश थी. जिसे कि एसटीएफ की टीम ने बिहार से गिरफ्तार किया. एसओ संजय कुमार सिंह ने सातवें आरोपी को भी गिरफ्तार करने की पुष्टि की है.


Also Read: आतंकियों से जुड़े हैं कुशीनगर मस्जिद में विस्फोट के तार, मास्टरमाइंड हाजी कुतुबुद्दीन गोरखपुर और अशफाक हैदराबाद से गिरफ्तार


ये था पूरा मामला

मस्जिद में नमाज पढ़ने की तैयारी करते समय विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना तेज था कि खिड़कियों के शीशे तक टूट कर जमीन पर गिर गए थे. पहले तो लोग बैट्री में विस्फोट होने की बात कहने लगे और स्थानीय थाने की पुलिस ने भी बैट्री फटने की बात कही, लेकिन मामला जब अधिकारियों तक पहुंचा तो फोरेंसिक टीम ने जांच कर विस्फोटक पदार्थ होने का दावा किया. लखनऊ एटीएस और बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची. जांच में पता चला कि लो ग्रेड के विस्फोटक पदार्थ से विस्फोट हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके मस्जिद के मौलाना अजमुद्दीन उर्फ अजीम, इजहार अंसारी, आशिक अंसारी एवं जावेद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया था.


Also Read: कुशीनगर मस्जिद ब्लास्ट: हैदराबाद से गिरफ्तार कैप्टन अशफाक ने सेना से 2 साल पहले ही ली है रिटायरमेंट, AMU से की है पढ़ाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी राज में नहीं ख़त्म हो रहा हैं बेटियों पर अत्याचार, झांसी में नाबालिग लड़की से छेड़खानी का वीडियो हुआ वायरल

Ambuj

बरेली: दो सिपाहियों के बीच हुई जमकर मारपीट, ट्रैफिक पुलिस के सिपाही की फाड़ी वर्दी

S N Tiwari

लखनऊ: सिपाही ने 2 नामजद समेत 100 लोगों पर लगाया घर में घुसकर मारपीट का आरोप, FIR दर्ज

BT Bureau