Breaking Tube
Crime Police & Forces

यूपी: सिपाही को JCB में लाद ले गए बेखौफ खनन माफिया, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

up police constable hanged in JCB

उत्तर प्रदेश में अवैध खनन पर छापेमारी और कार्रवाई का कोई असर नहीं दिख रहा है, खनन माफिया डरने के बजाय बेखौफ होते जा रहे हैं. उनके हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे यूपी पुलिस के एक सिपाही को जेसीबी में लाद ले गए. सिपाही ने रास्ते में कूदकर खुद को बचाया. इस पूरी घटना पर पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हुए है. बताया जा रहा है कि सिपाही के उगाही के खेल पर खनन माफिया ने ऐसा किया.


Also Read: आगरा: पुलिसकर्मियों को SSP ने दी हिदायत, बोले- सुधार लो आदतें, अगर पकड़े गए तो…


दरअसल, बीते गुरुवार की रात को भीतरगांव विकास खंड में फतेहपुर सीमा के अंतिम गांव बौहार में मिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर चौकी के सिपाही अभिमन्यु व रामजी रात 11:30 बजे बाइक से पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक खनन माफिया ने सौदा पटाने का प्रयास किया. लेकिन सिपाही जेसीबी व ट्रैक्टर चौकी ले जाने पर अड़ गए. इस दौरान सिपाही अभिमन्यु जेसीबी पर चढ़ गया. साथ में चालक के अलावा खुद को जहानाबाद के एक गांव का प्रधान बताने वाला एक शख्स सवार हो गया. जेसीबी बिरहर चौकी की जगह जहानाबाद के रास्ते पर चल दी. सिपाही अभिमन्यु के विरोध पर जहानाबाद में लेनदेन का भरोसा दिया.


Also Read: मेरठ: खाकी की दबंगई, सिपाही ने की लाइसेंसी पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग


जहानाबाद कस्बा पार होते शकूराबाद मार्ग पर सिपाही ने जेसीबी रोकने का प्रयास किया तो कथित प्रधान ने अपने लोगों को फोन कर रायफलों के साथ आने और बाइक से पीछे आ रहे सिपाही को गाड़ी से कुचलने की बात कही. जहानाबाद से 5 किमी आगे सामने एक ट्रक आने पर ब्रेक लगते ही सिपाही ने कूदकर जान बचाई.


Also Read: मुरादाबाद: हेड कांस्टेबल के बेटे ने सिपाही की बेटी से की छेड़खानी, विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी


इधर साथी सिपाही रामजी ने प्रभारी निरीक्षक हरमीत सिंह को फोन लगाया जो मोबाइल चालक को थमा क्राइम मीटिंग में थे. प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मीटिंग के बाद सिपाहियों से घटना के बाबत पूछा लेकिन, तब तक दोनों सिपाही चौकी नहीं पहुंचे थे और न बाद में कुछ बताया.



वहीं, एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह का कहना है कि ‘इतने दबंग खनन माफिया क्षेत्र में नही हैं. घटना की जानकारी करा रहे हैं. जांच करा कर कार्रवाई कराई जाएगी’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बहुओं को ट्रिपल तलाक दिलवाकर ससुर ने बनाया हलाला के लिए दबाव, इंकार करने पर शौहर ने सजा के तौर पर बनाये जबरन शारीरिक संबंध

BT Bureau

यूपी: सिपाही सिकंदर अली की मौत पर दु:ख जताते हुए एसपी ने दिया सुझाव, बोले- सिपाहियों के साथ ऑफिसर…

BT Bureau

UP 100 और 1090 की कार्यप्रणाली देख हैरान हुई पूर्वोत्तर की पुलिस, कहा- ‘एक कॉल पर 10 मिनट में कॉलर तक पहुंचना आसान नहीं’

BT Bureau