Breaking Tube
Crime International

पाकिस्तान: ताहिर ने अपहरण कर नाबालिग नैना को जबरन बनाया नूर फातिमा, पीड़ित पिता ने लगाई न्याय की गुहार

hindu minor girl religion change in pakistan

एक बार फिर पाकिस्तान से मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. पाक के पंजाब प्रांत में एक दबंग मुस्लिम शख्स द्वारा एक हिंदू लड़की के अपहरण के बाद अल्पसंख्यक समुदाय में आक्रोश फैल गया है. लड़की की सुरक्षित रिहाई को लेकर दबाव बनाने के लिए हिंदू समुदाय के लोग गुरुवार को धरना पर बैठ गए और शहर की मुख्य सड़क को अवरूद्ध कर दिया.


Also Read: वाराणसी: मदरसे की छात्रा से मौलाना शफीक ने किया दुष्कर्म, आरोपी के परिचितों ने जबरन कराया निकाह


बैनर और तख्तियां लिए हुए हिंदू समुदाय के लोग लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान में धरना पर बैठ गए और 17 वर्षीय लड़की को रिहा कराने की मांग करते हुए जबरन धर्मांतरण के खिलाफ नारेबाजी की. बता दें मुस्लिम युवकों ने पिछले महीने नैना का अपहरण किया था. अपहरण करने वाले लड़की को कराची लेकर गए और उससे शादी करके उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया. फिर उसका नाम बदलकर नूर फातिमा कर दिया.


Also Read: शर्मनाक: महिला कैदी ने लिखा PM को लेटर, कहा- शारीरिक संबंध नहीं बनाने पर होती है पिटाई, नहीं मिलता खाना


पाक मीडिया के मुताबिक ताहिर ताम्री ने अपने पिता और भाई की मदद से पिछले महीने नैना का अपहरण कर लिया. अपहरण करने वाले लड़की को कराची लेकर गए और उससे शादी करके उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया. उसका नाम बदलकर नूर फातिमा कर दिया गया. संदिग्धों ने उसके विवाह और इस्लाम अपनाने के बारे में सोशल मीडिया पर अपलोड किया.


Also Read: लखनऊ: होटल में 18 वर्षीय युवती से गैंगरेप, मुख्य आरोपी अफजल खान गिरफ्तार


हिंदू समुदाय के लोग गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सड़कों पर उतरे और नैना के अपहरण तथा जबरन धर्मांतरण के खिलाफ अपना विरोध जताया. प्रदर्शन के दौरान लड़की के पिता रघुराम ने धमकी दी कि ‘अगर न्याय नहीं मिला तो वह खुद को आग लगा लेंगे’. रहीम यार खान जिले में हिंदुओं के 1 लाख 50 हजार घर हैं.


Also Read: मुजफ्फरनगर: इस मुस्लिम बुजुर्ग ने मोदी को दिया वोट, अब मिल रही जान से मारने की धमकी


पुलिस के आला अधिकारियों ने आश्वासन देते हुए कहा कि इंसाफ होगा जिसके बाद यह प्रदर्शन खत्म हुआ. रहीम यार खान के पुलिस प्रमुख उमर फारूक सलामत ने कहा कि लड़की को लाने के लिए पुलिस की एक टीम कराची गयी है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कबीर शर्मा बनकर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर फर्जी बारात और नकली माँ-बाप लेकर इमरान खान ने लिए 7 फेरे

S N Tiwari

मुजफ्फरनगर: मनचले को छेड़छाड़ करना पड़ा भारी, युवती ने शोहदे की सरेआम कर दी धुनाई

BT Bureau

कठुआ रेप मर्डर केस: 7 में से 6 आरोपी दोषी करार, जानें पूरा मामला

BT Bureau