Breaking Tube
Crime

बलरामपुर: दुर्गा विसर्जन जुलूस पर पथराव, 12 लोग घायल, अली हसन समेत 8 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) से दुर्गा विसर्जन (Durga Idol Visarjan) पर पत्थरबाजी का मामला सामने आ रहा है. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामला दो सम्प्रदायों के बीच का होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.



जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला थाना पचपेड़वा के ग्राम हरखड़ी का बताया जा रहा है. जहां 8 अक्टूबर को कुछ लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जुलूस लिए जा रहे थे. जुलूस जब मुस्लिम बाहुल्य इलाके की मस्जिद के पास गुजरा तो किसी बात को लेकर बहस हुई. अचानक मुस्लिम समाज के लोगों ने धारदार हथियार, लाठी-डंडे व पत्थर से जुलूस में शामिल लोगों पर हमला कर दिया. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा. वी़डियो में पत्थरों से सहमें लोगों की चीख-पुकार साफ सुनी जा सकती है. विवाद का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है. कोई डीजे पर आपत्ति की बात कह रहा है तो कोई वाहन हटाने की मांग को वजह बता रहा है, तो इसे सुनियोजित साजिश करार दे रहा है. खैर ये तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा.



पथराव से 12 घायल

इस पूरी में घटना में सूरज पांडेय, गोलू गुप्ता, राजेन्द्र, बैजू यादव, अखिलेश्वर पांडेय, रिंकू, ओंकार, सुशीला तथा चौकीदार राम नरायन समेत करीब 12 लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक एके मिश्र, एडीएम एके शुक्ला, एसडीएम तुलसीपुर विनोद सिंह, सीओ तुलसीपुर शिव प्रसाद तथा एसएचओ योगेन्द्र सिंह यादव दल बल के साथ घटना पर काबू पाया.


अली हसन समेत 8 गिरफ्तार

वहीं इस मामले में अखिलेश्वर पांडे की तहरीर पर पुलिस ने 24 नामजद तथा अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध 147/148/149/153a/295a/336/323 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना में शामिल अली हसन, जुल्फिकार, अब्दुल रज्जाक, मन्नौवर, मुश्ताक, हबीबुल्लाह, अब्दुल करीम, अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य की गिरफ्तारी हेतु एसपी के निर्देशन पर में 4 टीमें बनाकर दबिश दी जा रही है. दुर्गा पूजा विसर्जन शान्तिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराया गया है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.


INPUT- Santosh Vishwakarma


Also Read: बस्ती: विसर्जन को जा रही मूर्ति के रास्ते में मांस फेंकने को लेकर हुआ बवाल, भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अलीगढ़ : CM योगी को बदनाम करने के लिए की गईं साधुओं की हत्या

Jitendra Nishad

जेल अधीक्षक ने गर्म लोहे से मुस्लिम कैदी साबिर की पीठ पर लिखा ‘ओम’

S N Tiwari

कासगंजः चंदन गुप्ता हत्याकांड में मुख्य आरोपी वसीम, नसीम और सलीम पर लगा रासुका

Aviral Srivastava