Breaking Tube
Crime

बलरामपुर: मस्जिद के पास से गुजर रहे दुर्गा विसर्जन जुलूस पर हमला, जमकर बरसाए पत्थर, 8 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) से दुर्गा विसर्जन पर पत्थरबाजी का मामला सामने आ रहा है. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामला दो सम्प्रदायों के बीच का होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.



जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला थाना पचपेड़वा के ग्राम हरखड़ी का बताया जा रहा है. जहां 8 अक्टूबर को कुछ लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जुलूस लिए जा रहे थे. जुलूस जब मुस्लिम बाहुल्य इलाके की मस्जिद के पास गुजरा तो किसी बात को लेकर मुस्लिम पक्ष के लोगों ने जुलूस पर हमला बोल दिया. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने जमकर पत्थरवाजी की. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा. वी़डियो में पत्थरों से सहमें लोगों की चीख-पुकार साफ सुनी जा सकती है.


इस पूरी में घटना में सूरज पांडेय, गोलू गुप्ता, राजेन्द्र, बैजू यादव, अखिलेश्वर पांडेय, रिंकू, ओंकार, सुशीला तथा चौकीदार राम नरायन समेत करीब 12 लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक एके मिश्र, एडीएम एके शुक्ला, एसडीएम तुलसीपुर विनोद सिंह, सीओ तुलसीपुर शिव प्रसाद तथा एसएचओ योगेन्द्र सिंह यादव दल बल के साथ घटना पर काबू पाया.


अली हसन समेत 8 गिरफ्तार

वहीं इस मामले में अखिलेश्वर पांडे की तहरीर पर पुलिस ने 24 नामजद तथा अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध 147/148/149/153a/295a/336/323 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना में शामिल अली हसन, जुल्फिकार, अब्दुल रज्जाक, मन्नौवर, मुश्ताक, हबीबुल्लाह, अब्दुल करीम, अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य की गिरफ्तारी हेतु एसपी के निर्देशन पर में 4 टीमें बनाकर दबिश दी जा रही है. दुर्गा पूजा विसर्जन शान्तिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराया गया है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.


Also Read: बस्ती: विसर्जन को जा रही मूर्ति के रास्ते में मांस फेंकने को लेकर हुआ बवाल, भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: सपना था बेटी बने सिपाही, पुलिस भर्ती परीक्षा दिलाने आए पिता की सड़क हादसे में मौत

Jitendra Nishad

ISIS के ‘फार्मासिस्ट’ आतंकवादी अबु किताल ने कबूला, सिर्फ मुंब्रेश्‍वर मंदिर के महाप्रसाद ही नहीं, मुंबई की झीलों में भी जहर मिलाकर नरसंहार की थी साजिश

BT Bureau

फतेहपुर: बिस्किट खिलाने के बहाने 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या, मो. फारुख गिरफ्तार

BT Bureau