बरेली: दिव्यांग छात्र ने की पराली जलाने की शिकायत तो इंस्पेक्टर ने दी रासुका लगाने की धमकी, DGP ने किया तलब

कुछ समय पहले बरेली (Bareilly) जिले में एक छात्र ने पड़ोस में पराली जलाए जाने की शिकायत की थी. इस सम्बन्ध में कार्रवाई करने के बजाये छात्र पर गैंगस्टर लगा जेल भेजने की धमकी दी थी. दहशत में आया छात्र माफी मांगता रहा. जिस मामले में डीजीपी ने जांच बैठाई थी. सीओ की रिपोर्ट आने के बाद इंस्पेक्टर को दोषी पाया गया है. जिसके बाद डीजीपी ने इंस्पेक्टर को तलब किया है. जिसके बाद इंस्पेक्टर सुबह ही लखनऊ के लिए रवाना हो गए.


सोशल मीडिया पर ऑडियो हुआ था वायरल

जानकारी के मुताबिक, नौ अक्टूबर को बरेली (Bareilly) के शीशगढ़ थाना क्षेत्र के गांव टांडा छंगा निवासी एलएलबी के छात्र इरशाद ने पड़ोस में पराली जलाए जाने की शिकायत की थी. जिस पर अफसरों ने शीशगढ़ थाना पुलिस के लिए कार्रवाई को निर्देशित किया. इस पर इंस्पेक्टर शीशगढ़ सुरेंद्र पचौरी ने फोन कर छात्र को जमकर फटकार लगाई, कहा कि मेरे पूछे बिना तुमने ट्वीट क्यों किया, छात्र पर गैंगस्टर लगा जेल भेजने की धमकी दी थी. इस पूरी बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया था.


Also Read : सहारनपुर: एनकाउंटर के भय से गैंगस्टर ने खुद थाने पहुंचकर किया सरेंडर, कहा- साहब! गिरफ्तार कर लो, हमें गोली नहीं खानी


ऑडियो वायरल होने के बाद बरेली (Bareilly) के एसएसपी शैलेश पांडेय की ओर से मामले की जांच सीओ बहेड़ी रामानंद रॉय को सौंपी गई थी. जिसके बाद शुक्रवार को जांच पूरी होने के बाद सीओ ने रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी. इस रिपोर्ट ने इंस्पेक्टर को छात्र से दोषी माना गया है. जिसके बाद डीजीपी ने इंस्पेक्टर को तलब किया है.


Also Read : इटावा: अफसरों से नाराज होकर 60 किमी की दौड़ लगाने वाले दारोगा को SSP ने किया निलम्बित, लगाये गंभीर आरोप


इंस्पेक्टर ने कहा था ये…

दरअसल, इंस्पेक्टर और छात्र की बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग बहुत बड़ी है. जिसमें इंस्पेक्टर ने करीब 30 बार छात्र से कहा कि तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है. अफसोस की बात यह है कि छात्र के यह कहने पर कि अंकल जी मैं विकलांग हूं…गुस्से में भरे इंस्पेक्टर साहब कहते सुनाई पड़ते हैं कि मैं तुम्हारी विकलांगता सही कर दूंगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )