Breaking Tube
News Police & Forces

फिरोजाबाद: पुलिसकर्मियों ने लाठी पर बैठकर की घुड़सवारी, एसपी को देनी पड़ी सफाई

बदायूं में कुछ समय मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा की गयीं ठांय-ठांय को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि अब फिरोजाबाद से भी कुछ ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में पुलिस टीम दंगा नियंत्रण का अभ्यास करते हुए दिख रही है. हंसी की बात यह है कि वीडियो में पुलिसकर्मी घुड़सवारी का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं वो भी बिना घोड़े के. हालाँकि बाद में जिले के एसपी ने कहा है कि पुलिस ने प्रतीकात्मक अभ्यास किया था, जिसमें लाठी का प्रयोग घोड़े की जगह किया गया है.


सोशल मीडिया पर जमकर हुई किरकिरी

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो 8 नवम्बर फिरोजाबाद का है. जहाँ पुलिस अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले को लेकर अभ्यास कर रही थी. जिसके लिए टीयर गैस, लाठीचार्ज और बलवाइयों से निपटने के लिए घुड़सवारी तक का अभ्यास किया जाना था. इसी अभ्यास के दौरान पुलिसकर्मियों ने घुड़सवारी का अभ्यास भी किया.


Also Read : अयोध्या फैसला: निगरानी के लिए ISRO से मिलाया था UP Police ने हाथ, 3712 भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ की कार्रवाई, 37 गिरफ्तार


दरअसल, फिरोजाबाद पुलिस ने सांकेतिक रूप से लाठी का घोड़े के रूप में इस्तेमाल पर सोशल मीडिया पर यूजर्स बरस पड़े और पुलिस की आलोचना शुरू कर दी. एक यूजर ने पूछा, ” अयोध्या फैसले को देखते हुए दंगा-विरोधी अभ्यास पुलिस ने किया. गंभीर सवाल- कोई बताएगा कि क्या चल रहा है? यह ड्रिल आखिर क्या है?


Also Read : अयोध्या फैसला: सोशल मीडिया के इन हैशटैग पर है पुलिस की नजर, कई पुलिसकर्मियों की लगाई गयी है ड्यूटी


एसपी ने तुरंत दिया रिस्पोंस

सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होते ही फिरोजाबाद एसपी ने ने तुरंत रिस्पॉन्स करते हुए ट्वीट किया और बताया कि बलवा ड्रिल अभ्यास के दौरान दंगाइयों से निपटने के लिए घुड़सवार पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है लेकिन, जनपद में घुड़सवार पुलिस नहीं होने की वजह से इसका प्रतिकात्मक रूप से डिमॉन्सट्रेशन किया गया. जिसके बाद भी यूजर्स का कहना था कि जब घोड़े नहीं थी तो अभ्यास कराके मजाक क्यों उड़ाया जा रहा था?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: पति से झगड़े के बाद पत्नी ने लगाई फांसी, जंगला उखाड़कर सिपाही ने बचाई जान

S N Tiwari

मेरठ: सिद्धि पाने के चक्कर में तांत्रिक ने गड्ढे के एक फुट भीतर तक गाड़ ली गर्दन, फिर हुआ कुछ ऐसा…

S N Tiwari

शर्मनाक: बदायूं में सिपाहियों ने कूड़े के ढेर पर लकड़ियां रखकर जलवाया दिव्यांग का शव

BT Bureau