गाजियाबाद: दिवाली पर पुलिसकर्मियों ने निकाला दुकानदारों का दिवाला, लाखों का सामान खरीदकर नहीं किया भुगतान, अब SSP करेंगे भरपाई

एक बार फिर गाजियाबाद (Ghaziabad) पुलिस की कार्यशैली की वजह से विभाग सवालों के घेरे में है. दरअसल, जिले में पुलिसकर्मी दुकानदारों से फ्री में सामान ले जाते हैं. जिससे सभी काफी परेशान हैं. गाजियाबाद पुलिस एसोसिएशन ऑफ़ फ़ूड ऑपरेटर्स के अध्यक्ष अनिल गुप्ता की ओर से गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को पत्र लिखकर सीधे तौर पर कहा गया है कि अब यह नहीं चलेगा. जिसपर एसएसपी ने सभी के पेंडिंग बिलों का भुगतान करने का आदेश दिया है.


फ्री में मंगवाया लाखों का सामान

दैनिक जागरण अख़बार में छपी खबर के मुताबिक, फ़ूड एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने 13 नवंबर को गाजियाबाद (Ghaziabad) एसएसपी के नाम पत्र लिखा कि विभिन्न थाना व चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी न सिर्फ स्वयं खाना खाते हैं, बल्कि फैमिली के लिए भी पैक करा ले जाते हैं. चौकी व थानों में समारोह आदि के लिए फोन कर मंगाए स्नैक्स आदि का भी भुगतान नहीं किया जाता.


Also Read : बागपत: जब चालान कटने पर भड़के सभासद पति तब सिपाही ने जोड़े हाथ, कहा- तुम्हारे हाथ जोड़ रहे हैं, पांव पूजें


इतना ही नहीं बल्कि हाल में दीपावली के त्योहार पर सभी थानाध्यक्षों के नाम से लाखों रुपये कीमत की मिठाई व गिफ्ट पैक मुफ्त में मंगाए गए. अनिल गुप्ता ने आरोप लगाया कि फ्री में कुछ देने पर व्यापारी इन्कार करते हैं तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाती है. प्रतिष्ठान पर आए ग्राहकों को परेशान किया जाता है. पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार से दुकानदार काफी परेशान हैं और घाटा झेल रहे हैं.


Also Read : गोरखपुर: तनाव के चलते सिपाही ने जहर खाकर की आत्महत्या


एसएसपी ने दिया स्पष्टीकरण

एसएसपी गाजियाबाद में मामला संज्ञान में आने के बाद जांच बैठा दी है और जांच के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं एसएसपी ने एसपी सिटी का सीयूजी नंबर (9643322901) जारी कर कहा कि पूरे जिले में कहीं भी पुलिस वाले मुफ्त में खाते हैं तो इस नंबर पर शिकायत दें. साथ ही ये स्पष्टीकरण दिया कि जिन भी होटलों व रेस्टोरेंट के बिल पेंडिंग हैं, उन्हें एसएसपी कार्यालय में जमा करा दें ताकि भुगतान कराया जा सके.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )