Breaking Tube
Government

उत्तर प्रदेश में ठेले पर योगी सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था

shamli

उत्तर प्रदेश में चिकित्सा विभाग की लापरवाही का एक और मामला सामने आने के बाद योगी सरकार की किरकिरी हो रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति एम्बुलेंस सुविधा नहीं मिलने पर मरीज को खाट सहित ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचाता नजर आ रहा है। यह वीडियो प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हकीकत को बयां कर रहा है। पूरा मामला शामली जिला (shamli district) स्थित सिविल अस्पताल है।


स्टाफ की कमी की वजह से नहीं मिली एम्बुलेंस

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मरीज के एक रिश्तेदार राहुल कुमार ने बताया कि जब उन्होंने जिला अस्पताल में फोन लगाकर एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की बात कही, तो उन्हें कथित तौर पर जवाब मिला कि अस्पताल में अभी कोई भी स्टाफ नहीं है, जिसकी वजह से आपको एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं करवाई जा सकती है।


Also Read: BJP सांसद बोले- बच्चों की मौत पर लीची को जिम्मदार ठहराना गलत, निर्यात में आई भारी गिरावट


मरीज के रिश्तेदार का आरोप है कि डॉक्टर उन्हें इलाज के नाम पर एक वॉर्ड से दूसरे वॉर्ड में दौड़ाते रहे और अंत में डॉक्टरों ने उन्हें मरीज को मेरठ ले जाने की सलाह दे डाली। वहीं, इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय भटनागर का कहना है कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं।


Also Read: शर्मनाक! योगी के कैबिनेट मंत्री ने सरकारी कर्मचारी से पहना जूता, भद्द पिटने पर खुद को बताया ‘भगवान राम’


भटनागर ने बताया कि मरीजों को अस्पताल लाने के लिए ‘108 हेल्पलाइन एम्बुलेंस’ का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं, आपातकालीन मरीजों की मदद के लिए अस्पताल के बाहर दो स्ट्रेचर रखे जाते हैं। भटनागर ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी और दोषियों के पर कार्रवाई होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SC/ST एक्ट दलित हितैषी, किसी भी कीमत पर इसे नहीं बदलेगी सरकार: बृजलाल

BT Bureau

रक्षाबंधन त्यौहार के दौरान 24 से 29 अगस्त तक स्पेशल बसें चलाएगी योगी सरकार

BT Bureau

बिजली चोरी रोकने के लिए अब हर जिले में एक विशेष थाना खोलेगी योगी सरकार, ये है पूरी योजना

BT Bureau