Breaking Tube
Government

CM योगी की चेतावनी, अगर सड़क किनारे दिखीं मुर्गे-बकरे काटने वाली दुकानें तो DM और SP पर होगी कार्रवाई

strict order of CM Yogi Adityanath roadside Chicken and Mutton shops should be closed on Diwali

आमतौर पर सड़क किनारे चिकन और मटन की शॉप (Chicken & Mutton Shop) दिख जाती है. जहां पर खुलेआम मुर्गे और बकरे को काटकर बेचा जाता है. लेकिन अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Goverment) ने इस पर लगाम कसने के लिए सख्त आदेश दे दिए है. दरअसल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का कहना है कि ‘सड़क किनारे दुकान खोलकर मुर्गे और बकरे काटे जा रहे हैं. ऐसे दुकानदार संक्रमण (Infection) फैला रहे हैं. इससे लोग बीमार हो रहे हैं. इस तरह की दुकानों पर प्रतिबंध लगाया जाए’. इस संबंध में उन्होंने जिले के डीएम और एसपी पर कार्रवाई करने के भी संकेत दिए है. यह जानकारी सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दी.


Also Read: खेतों और सड़कों पर घूमती मिली गाय तो IG-ADG भी होंगे जिम्मेदार, CM योगी ने दिया आदेश


बता दें कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सड़क किनारे चल रहीं मीट की दुकानों को लेकर सख्त हैं. उन्होंने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हुई एक बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी का कहना है कि ‘प्रदेश में अवैध बूचड़खाने (Sloter House) पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. इसके बावजूद कई जिलों में बूचड़खाने चलने की शिकायतें मिल रही हैं’. उन्होंने कहा कि ‘अवैध बूचड़खाने का मतलब बड़े स्लाटर हाउस ही नहीं, बल्कि बाजारों में सड़क किनारे खुलेआम कट रहे मुर्गा और बकरे की दुकानों से भी है. इस पर भी प्रतिबंध लगाया जाए. इससे संक्रमण फैलता है, जो लोगों को बीमार कर रहा है. अगर सड़क किनारे खुलेआम मुर्गा और बकरा कटने की दुकानें दिखी तो संबंधित जिले के डीएम और एसपी की सामूहिक जिम्मेदारी तय होगी और इस पर कार्रवाई भी की जाएगी’.


Also Read: यूपी: लखनऊ, वाराणसी और गाजियाबाद के हज हाउस के बदले जायेंगे नाम, योगी सरकार ने भेजा प्रस्ताव


इससे पहले सीएम योगी के यूपी में सत्ता संभालते ही अवैध बूचड़खानों के लिए खिलाफ अभियान चलाया गया था. गैरलाइसेंसी और खुले में चलने वाले बूचड़खानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई थी. रिटेल में मीट बेचने वाले दुकानदारों को भी निर्देश दिया गया था कि वह लाइसेंसी बूचड़खाने से ही मीट खरीदकर बेचें. साथ ही दुकान पर पशु को न काटें. ऐसे दुकानों को परदे या फिर चटाई से ढक कर मीट बेचने का फरमान जारी हुआ था. सख्ती के साथ इसका पालन कराया गया था, लेकिन एक बार फिर से इस तरह की दुकानें शुरू हो गई हैं. ऐसे में एक बार फिर से योगी सरकार सख्त होते हुए मीट बेचने वाले दुकानदारों पर लगाम कसने को तैयार है.


Also Read: कमलेश हत्याकांड पर बोले सीएम- यह दहशत फैलाने की साजिश है, ऐसे तत्वों को कुचलकर रख देंगे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एपी मिश्रा: ऊर्जा विभाग के ‘अरबपति मिश्रा’ की सपा सरकार में बोलती थी तूती, तमाम IAS को दरकिनार कर मिला था MD का पद, 3 बार सेवा विस्तार

Praveen Bajpai

जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त कर सनी लियोनी बनीं बिहार की टॉपर

S N Tiwari

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, कैंसर जैसी 50 गंभीर बीमारियों की दवाओं में भारी कटौती

admin