Breaking Tube
Government

सीएम योगी का फरमान- भ्रष्ट और बेईमान पुलिसकर्मियों की तैयार करो लिस्ट, अब जब्त होगी संपत्ति

CM Yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे। यहां उन्होंने कमिश्नरी सभागार में कानून व्यवस्था और विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योगी ने बेईमान और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन पुलिसकर्मियों की संपत्ति जब्त की जाएगी और उन्हें बर्खास्त भी किया जाएगा।


ईमानदार पुलिसकर्मियों को मिले थानों की जिम्मेदारी

यही नहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने थानावार टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर कार्रवाई करने की बात भी कही। उन्होंने पुलिसकर्मियों को हिदायत दी कि पुलिस फ्रंटफुट पर रहकर अपराध व अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करे। सीएम योगी ने यह भी कहा कि थानों की जिम्मेदारी ईमानदार पुलिसकर्मियों को दी जाए।


Also Read: Video: मुख्यमंत्री के आदेश को SP कासगंज ने बताया ‘हंटर’, बोले- ये टॉर्चर है, पुलिस से ऐसी उम्मीद न करिए


उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं पर कार्रवाई न करने वाले अथवा पूर्वाग्रह से ग्रसित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा है कि पेयजल परियोजनाएं 30 जून तक पूरी कर लें। ऐसा नहीं होने पर संबंधत अभियंताओं पर केस दर्ज कराया जायेगा। मंडलायुक्त सभागार में शनिवार को कानून व्यवस्था व विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में सीएम काफी सख्त तेवर में नजर आये।


Also Read: मेरठ: शादीशुदा सिपाही के प्यार में हाई वोल्टेज ड्रामा, महिला सिपाहियों में जमकर चले लाठी-डंडे


कमिश्नर कराएं जिला जेलों की जांच

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कमिश्नर डीएम-एसएसपी से एक-दूसरे जिलों की जेलों की जांच कराएं। उन्होंने कहा कि जेल सुधार गृह बन सकते हैं, लेकिन अपराध संचालन का केंद्र किसी भी दशा में नहीं बनने चाहिए। उन्होंने डीएम-एसएसपी से जेलों का नियमित व औचक निरीक्षण करने को कहा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दिल्ली: गौशाला में दो दिनों में 36 गायों की मौत, बीमारी है वजह!

Ambuj

दिल्ली सरकार की नई पहल, अब घर बैठकर ही कर सकते हैं राशनकार्ड अपडेट

BT Bureau

यूपी : 15 अगस्त को मदरसों में फहराया जाएगा तिरंगा, वीडियोग्राफी जरुरी नहीं

Aviral Srivastava