Breaking Tube
Government

Video: बिना शूज के 11 सेकंड में 100 मीटर की दूरी तय करता है ये धावक, अब सरकार दिलाएगी ट्रेनिंग

Jitu Patwari Says Madhya Pradesh Government will provide Training to athlete Rameshwar Gurjar

इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है, जिसमें एक युवक सड़क पर नंगे पांव दौड़ रहा है. बता दें इस युवक का नाम रामेश्वर गुर्जर है और यह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले का निवासी है. अभी यह केवल 19 साल का है. वीडियो वायरल होने के बाद सरकार का ध्यान इस तरफ गया है. राज्य के खेल मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने रामेश्वर को भोपाल में बेहतर प्रशिक्षण देने की बात कही है.


Also Read: INDvsWI: लंबे-लंबे सिक्सर मारने वाले क्रिस गेल आज क्रिकेट को कह देंगे अलविदा, जानें ‘द यूनिवर्स बॉस’ के बड़े रिकॉर्ड के बारे में


दरअसल, 19 वर्षीय रामेश्वर गुर्जर एक धावक हैं और वह नंगे पांव सड़क पर दौड़ते हैं. उनका यह वीडियो पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि रामेश्वर 100 मीटर की दौड़ 11 सेकंड में पूरी करते हैं. रामेश्वर गुर्जर ने 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. उनके परिवार में माता-पिता और 5 भाई-बहन हैं. पूरा परिवार खेती-किसानी करता है. रामेश्वर ने परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण आगे पढ़ाई नहीं की.



Also Read: बांदा पुलिस ने शुरू किया गुड मॉर्निंग पुलिसिंग सिस्टम, अपर मुख्य सचिव गृह के आदेश पर अब पूरे यूपी में होगा लागू


वहीं, मंगलवार को जीतू पटवारी ने रामेश्वर को भोपाल आमंत्रित करते हुए अधिकारियों से कहा कि ‘ऐसी प्रतिभा को बेहतर खेल सुविधा, अच्छे शूज और प्रशिक्षण दिया जाए तो वह 100 मीटर की दूरी 9 सेकंड में ही तय कर सकता है’. पटवारी ने रामेश्वर की तरह उभरती ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया. उधर, खेल मंत्री के आमंत्रण से रामेश्वर बहुत खुश है. उनका कहना है कि उन्हें एक मौका भर मिल जाए तो किसी भी रेस में प्रदेश और देश का नाम रोशन कर के रहेंगे.



Also Read: बड़ा खुलासा: विंग कमांडर अभिनंदन को मारना चाहता था पाकिस्तान, रची थी ये साजिश


बता दें कि 100 मीटर की रेस सबसे कम समय में पूरी करने का रिकॉर्ड जमैका के उसैन बोल्ट के नाम है, वो 9.58 सेकंड में यह दूरी तय कर चुके हैं. भारत का कोई भी एथलीट 10 सेकंड से कम समय में 100 मीटर की रेस नहीं पूरी कर सका है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

ई-टेंडर नियम और हाईकोर्ट के आदेश को ताक पर रखकर अखिलेश ने एक ही दिन में दी थीं 13 खनन पट्टों को मंजूरी: CBI

BT Bureau

जब अनाथ बच्चों की कहानी सुन भावुक हुए आदित्यनाथ, नहीं रोक पाए आंसू

Praveen Bajpai

मोदी सरकार के कार्यकाल में “स्विस बैंकों” में भारतीयों का काला धन 80% घटा

Ambuj