Breaking Tube
Government

31 मार्च से पहले 18 लाख कर्मचारियों को बढ़ा DA नकद भुगतान करने का आदेश जारी

Order to pay increased DA

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करते हुए नकद भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। योगी सरकार के इस फैसले से उत्तर प्रदेश के 18 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। वहीं, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है।


मार्च का भत्ता वेतन के साथ अप्रैल में मिलेगा

शासनादेश के मुताबिक कर्मचारियों को बढ़ा भत्ता 1 जनवरी 2019 से मिलेगा। जनवरी और फरवरी का बढ़ा भत्ता 31 मार्च से पहले नकद देने के निर्देश दिए गए हैं। मार्च का भत्ता मार्च के वेतन के साथ अप्रैल में दिया जाएगा।


Also Read: UP के 18 लाख कर्मचारियों को होली का गिफ्ट, DA बढ़ाने के प्रस्ताव को योगी सरकार ने दी मंजूरी, नकद भुगतान के निर्देश


बता दें कि आचार संहिता लगने से पहले ही अफसरों ने महंगाई भत्ता 9 से बढ़ा कर 12 प्रतिशत कराने का आदेश करा लिया था। लेकिन कर्मचारियों का भत्ता नहीं बढ़ाया था। हालांकि मामला प्रकाश में आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तलब कर नाराजगी जताई थी। इसके बाद चुनाव आयोग से अनुमति लेने के बाद बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया।


Also Read: यूपी: प्रदेश के 18 लाख कर्मचारियों और शिक्षकों को बढ़ा DA देने के लिए शासन ने चुनाव आयोग से मांगी परमिशन


सरकार के फैसले का जवाहर भवन-इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ ने स्वागत किया है। महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय और महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने कहा कि महासंघ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसकी मांग की गई थी, जिसे सरकार ने मान लिया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

केंद्र सरकार बढ़ा सकती हैं SC और HC के जजों की रिटायरमेंट उम्र

Ambuj

यूपी : कांवड़ यात्रा में बवाल के डर से पलायन कर गई यहां की आधी मुस्लिम आबादी

Aviral Srivastava

7th Pay Commission: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, इन कर्मचारियों को जारी हुए वेतन

Shivam Jaiswal