Breaking Tube
Government

आज से शुरू होगा PM मोदी का दौरा, ‘हाउडी मोदी’ से बजेगा प्रधानमंत्री का डंका, ये है पूरे कार्यक्रम की लिस्ट…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानि कि 21 सितम्बर से आगामी 27 सितम्बर तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे. 22 को प्रधानमंत्री ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे. यहाँ काफी बड़ी तादाद में भारतीय लोग एकत्रित होने वाले हैं. अपने इस दौरे के दौरान पीएम दो बार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात करेंगे.


ट्वीट करके प्रधानमंत्री ने दी जानकारी

दरअसल, अपने इस दौरे के कार्यक्रम की जानकारी प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट करके दी है. उन्होंने एक ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात का भी जिक्र किया है कि इस मुलाकात का उन्हें बेसब्री से इंतज़ार है. उन्होंने बताया कि इस बार के दौरे पर उन्हें दुनियाभर के कई बड़े और दिग्गज नेताओं से मिलने का अवसर मिलने वाला है.


Also Read : ‘Howdy Modi’ इवेंट के विरोध के लिए चंदा मांग रहा भिखारी पाकिस्तान, पैसा कमाने की फिराक में PM मोदी के नाम पर बनाया फर्जी अकाउंट


ये है पूरे हफ्ते का कार्यक्रम

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के इस दौरे के कार्यक्रम के बारे में बता दें कि-


  • 21 सितंबरः पीएम मोदी जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट ह्यूस्टन पहुंचेंगे.
  • 22 सितंबरः पीएम मोदी तेल कंपनियों के सीईओ से मिलेंगे. इसके बाद वह पीआईओ और एनआरआई के साथ मुलाकात करेंगे.
  • 23 सितंबरः वीएम मोदी क्लाइमेट समिट को संबोधित करेंगे. वह आतंकवाद के मसले पर कई देशों के नेताओं से मिलेंगे. इसके बाद वह अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे.
  • 24 सितंबरः यूएनएसजी की ओर से लंच में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वह महात्मा गांधी की 150वी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी को गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. साथ ही पीएम मोदी ब्लूमबर्ग के सीईओ से भी मुलाकात करेंगे.
  • 25 सितंबरः पीएम मोदी कैरिकोम की बैठक में हिस्सा लेंगे, जहां डोनाल्ड ट्रंप समेत 20 नेताओं से मुलाकात और बातचीत होने की संभावना जताई जा रही है.
  • 27 सितंबर: अमेरिकी दौरे के अंतिम दिन पीएम मोदी यूएनजीए सेशन को संबोधित करेंगे.

Also Read: पाकिस्तान: कश्‍मीर मुद्दे को लेकर न्यूज चैनल पर चल रही डिबेट में टूटी कुर्सी से गिरे मेहमान, न्यूज एंकर ने निकाली जीभ, Video वायरल


प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट

इस मामले में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि, ‘मेरे आगामी अमेरिका दौरे में कई उच्च स्तरीय कार्यक्रम होंगे जिनसे भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे. इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण बहुपक्षीय कार्यक्रम और भारतीय समुदाय व बिजनेस लीडर्स के साथ संवाद होगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब 3 लाख आये वाले परिवारों में स्नातक तक पहुंचने वाली हर बेटी को मिलेंगे 15 हजार

BT Bureau

7th Pay Commission: पेंशन नियमों में होंगे बड़े बदलाव, कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, मिलेगी बंपर छूट

BT Bureau

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, गंगा किनारे बनेगा दुनिया का सबसे लंबा ‘गंगा एक्सप्रेस वे’

BT Bureau