Breaking Tube
Government

सीएम योगी का सख्त आदेश, दिवाली पर सड़क किनारे मीट की दुकानें की जाएं बंद

strict order of CM Yogi Adityanath roadside Chicken and Mutton shops should be closed on Diwali

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने इस साल दिवाली से पहले कई फरमान जारी किए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश के अनुसार दिवाली (Diwali) के दौरान सड़क किनारे मुर्गा-मीट की दुकानों (Chicken and Mutton Shop) पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इसके अलावा त्यौहार के दौरान जुआ खेलने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही साथ योगी सरकार ने लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मचारियों पर भी सख्ती दिखाई है.


Also Read: CM योगी की चेतावनी, अगर सड़क किनारे दिखीं मुर्गे-बकरे काटने वाली दुकानें तो DM और SP पर होगी कार्रवाई


दरअसल, योगी सरकार ने जो फैसला किया है वो बहुत बड़ा है. दिवाली के मौके पर अगर सड़क किनारे मुर्गा या बकरा काटते हुए दुकानें मिलीं तो उनके मालिकों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी. साथ ही दिवाली पर जुआ खेलने वाले अगर पकड़े गए तो उनके खिलाफ रासुका तामील होगी. इस संबंध में सीएम योगी ने डीएम और एसपी को निर्देश दिए.


Also Read: CM योगी की सख्त चेतावनी, दिवाली में जुआ खेलने पर लगेगी रासुका, जुआरियों को होगी जेल


इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसे लोग जो संदिग्ध आचरण वाले हैं उन्हें जेल के अंदर भेजे जाने का जरूरत है. सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए आपत्तिजनक और भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. आगे सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार अपराधियों को किसी तरह की न तो रियायत देती हैं और न ही किसी शख्स या संगठन के दबाव में आएगी. प्रदेश सरकार का स्पष्ट मत है कि बिना किसी राग द्वेष के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है.


Also Read: अयोध्या दीपोत्सव को मिला राज्य मेले का दर्जा, योगी कैबिनेट में इन 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर


बता दें कि सीएम योगी ने दिवाली के मद्देनजर सभी जिलों के डीएम, IG, कमिश्नर, और DIG के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए. साथ ही 1990 से लेकर 2018 के बीच आतंकी घटनाओं में लिप्त रहे व्यक्तियों की जानकारी जुटाकर उनपर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि अगर इस तरह के व्यक्ति जेल से बाहर हैं तो उन पर तुरंत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जाए.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SBI ने वापस माँगा 70 हज़ार कर्मचारियों से उनके नोटबंदी के दौरान किये, ओवरटाइम का पैसा

Satya Prakash

सीएम योगी का आदेश- किसी भी हालत में पराली जलाने से रोकें डीएम-एसपी, न मानें तो दर्ज करें FIR

BT Bureau

एक ही साल में आयुष्मान भारत योजना की ढाई गुना बढ़ोत्तरी, पहली सालगिरह पर मोदी सरकार ने दिया उपहार

S N Tiwari