Breaking Tube
Government News

CM योगी की सख्त चेतावनी, दिवाली में जुआ खेलने पर लगेगी रासुका, जुआरियों को होगी जेल

strict warning of CM Yogi Adityanath NSA will start gambling on Diwali in Lucknow

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में देर रात हुई बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवाली (Diwali) के मौके पर खेले जाने वाले जुए को लेकर सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने साफतौर पर कहा है कि दिवाली में जुआरियों पर कड़ी करवाई करते हुए उनके खिलाफ रासुका (NSA) लगाई जाये और उन्हें जेल भी भेजा जाये. बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि बारूद और पटाखों के कारण कोई दुर्घटना न होने पाए. बारूद के स्टोर और पटाखों के गोदाम और पटाखे बेचने का काम आबादी वाले इलाके से दूर खुले में करने का निर्देश दिया गया है. सीएम ने पटाखे की दुकान भी आबादी वाले क्षेत्र से दूर लगाने के निर्देश दिए हैं.


Also Read: CM योगी की चेतावनी, अगर सड़क किनारे दिखीं मुर्गे-बकरे काटने वाली दुकानें तो DM और SP पर होगी कार्रवाई


इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि त्यौहार के समय में खाने-पीने के सामान में मिलावट कर उसे बेचने का प्रयास किया जाएगा, ऐसे में इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन, आबकारी विभाग और पुलिस एक संयुक्‍त टीम बना लें. वहीं, इस मौके पर सीएम ने जहरीली शराब का मुद्दा भी उठाया और आशंका जताई कि त्यौहारी सीजन के दौरान इसे भी बेचने की कोशिश की जाएगी. सीएम योगी ने उच्‍चाधिकारियों को डीजे बजाने वालों को प्रताड़ित करने की बजाए उन्हें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के प्रति जागरूक करने को कहा है.


Also Read: खेतों और सड़कों पर घूमती मिली गाय तो IG-ADG भी होंगे जिम्मेदार, CM योगी ने दिया आदेश


साथ ही सीएम योगी का कहना है कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर उसे रोकने की ठोस व्यवस्था होनी चाहिए. दूध, पानी और शराब की पाउच में बिक्री पर सख्ती से रोक लगानी चाहिए. उन्होंने कहा कि पराली जलाने से हो रहे नुकसान के बारे में किसानों को जागरुक करें और इसमें जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें. इतना ही नहीं त्यौहार से पहले और उसके बाद साफ-सफाई को लेकर विशेष प्राथमिकता होनी चाहिए.


Also Read: यूपी: लखनऊ, वाराणसी और गाजियाबाद के हज हाउस के बदले जायेंगे नाम, योगी सरकार ने भेजा प्रस्ताव


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी शिक्षक भर्ती 2019: शिक्षामित्रों को योगी सरकार ने दी भर्ती में बड़ी राहत

BT Bureau

CM योगी आदित्यनाथ ने बदली इस गांव की तस्वीर, जंगलों में रहने वाली महिलाओं ने ‘कैटवॉक’ कर जीता सबका दिल

S N Tiwari

बिम्‍सटेक समिट में शामिल होंगे प्रधानमंत्री, 30-31 को जाएंगे नेपाल

Aviral Srivastava