Breaking Tube
Government

दीपावली पर योगी सरकार गांवों में देगी 24 घंटे बिजली, दशहरा से दीवाली तक नही होगी कटौती

दीपावली पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. बाजारों की रौनक और अंधेरा दूर करने के लिए सरकार जनपदों के साथ-साथ गांवों में भी 24 घंटे बिजली की आपूर्ति देगी. यूपी पॉवर कारपोरेशन ने इसके लिए अतिरिक्त बिजली आपूर्ति के इंतजाम किए हैं.


हिन्दी समाचारपत्र हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक यूपी पावर कारपोरेशन ने रविवार को शेड्यूल जारी किया, जिसके मुताबिक दुर्गापूजा, दशहरा से लेकर दीपावली तक गांवों में बिजली कटौती नहीं होगी. इस दौरान स्थानीय फाल्ट या ब्रेकडाउन अधिक न हों, इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पहले से तैयारियों के लिए निर्देशित किया गया है. गैंग की संख्या अधिक रखने और सभी जरूरी उपकरणों का इंतजाम पहले से करने के लिए कहा गया है.


पिछले दिनों बारिश के बाद बिजली की मांग काफी नीचे चली गई थी लेकिन अब एक बार फिर डिमांड 15 से 16 हजार मेगावाट के बीच पहुंच गई है. अधिकारियों का मानना है कि निर्बाध आपूर्ति के लिए लगभग 19 से 20 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत होगी. यदि मौसम थोड़ा ठंडा रहा तो डिमांड कम होगी. हालांकि तैयारी 20 हजार मेगावाट आपूर्ति के लिए की गई है. प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने बताया कि पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. ब्रेकडाउन जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा गया है.


Also Read: पूर्व की सरकारों ने निजी संपत्ति बढ़ाई, हम ग्रिड क्षमता बढ़ाकर सभी को निर्बाध बिजली दे रहे: श्रीकांत शर्मा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘बदमाश बिल्डरों’ पर सीएम योगी सख्त, बोले- पैसा लेकर घर न देने वाले बिल्डर्स पर होगी कार्रवाई

BT Bureau

मोदी सरकार ने किया सुरक्षा मामलों पर सबसे ताकतवर कमेटी का गठन, शाह समेत इन मंत्रियो को मिली जगह

BT Bureau

नीति आयोग की बैठक में उठा केजरीवाल का मुद्दा, चार मुख्यमंत्रियों ने PM मोदी से की अपील

admin