Breaking Tube
Government Politics

निवेश और राज्य के विकास के लिहाज से मील का पत्थर साबित होगी मुख्यमंत्री योगी की रूस यात्रा: शलभ मणि त्रिपाठी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के चैमुखी विकास और राज्य में व्यापार और उद्योगों के लिए एक बेहतर माहौल बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी दिन रात अथक मेहनत कर रहे हैं. इसी दिशा में बीते दिनों हुई इन्वेस्टर सम्मिट के बाद निवेश को मूर्त रूप देने के लिए मुख्यमंत्री जी रूस यात्रा पर जा रहे हैं, जहां कई व्यापारिक समझौतों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. दोनों देशों के उद्यमियों के बीच व्यापारिक संबंधों और यूपी के विकास के लिहाज से मुख्यमंत्री की ये यात्रा मील का पत्थर साबित होगी और दोनों देशों के पारस्परिक संबंधों पर भी इसका सकारात्मक असर पड़ेगा.


शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि तेजी से बदली उत्तर प्रदेश की छवि के चलते आज तमाम उद्योगपति राज्य में निवेश के इच्छुक हैं. मुख्यमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश को अपराधमुक्त और भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश की एक नई पहचान दिलाई है. और इसी का नतीजा है कि इस बार ग्राउंड ब्रेकिंग-2 सेरेमनी में 65 हजार करोड़ की तकरीबन 300 नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया. इससे पहले पिछले वर्ष हुए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी 60 हजार करोड़ रूपए की तमाम परियोजनायों  का शुभारम्भ हो चुका है. उत्तर प्रदेश के इतिहास पर नजर डालें तो ये एक बड़ी उपलब्धि है. निवेशकों को नियमों कानूनों के दांवपेंच में ना उलझना पड़े और उनके साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार हो, इसके लिए इज आफ डूईंग बिजनेस की कार्यपद्धति लागू की गई है.


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश को एक बेहतर व्यापारिक राज्य बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री जी की रूस यात्रा में 50 उद्यामियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी उनके साथ जा रहा है. ये प्रतिनिधिमंडल रूस में निवेश की संभावनाओं तलाशने के साथ ही साथ वहां के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए प्रेरित करेगा. प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि निवेश और कारोबार को लेकर पिछली सपा-बसपा की सरकारों में यूपी में कोई काम नहीं हुआ. ऊपर से अपराध और भ्रष्टाचार की घटनाओं ने प्रदेश की छवि खराब करके रख दी. आए दिन होने वाली आपराधिक घटनाओं और भ्रष्टाचार में जकड़े प्रदेश में कोई निवेश नहीं करना चाहता था. ऐसे हालातों में प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी पहले ही दिन से प्रदेश की छवि बदलने में जुट गए थे. आज राज्य में आ रहे निवेशक और यहां तेजी से शुरू हो रही परियोजनाएं इसी प्रयास का परिणाम हैं. ये निवेश प्रदेश की तस्वीर तो बदलेगा ही, रोजगार के बड़े अवसर भी पैदा करेगा.


Also Read: बगैर ‘डॉक्टर’ के गांव-गांव हाईटेक OPD क्लीनक खोलने जा रही है योगी सरकार, मशीनें देंगी दवाएं


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- प्रदेश के हर लोकसभा क्षेत्र से जुड़ेगा स्टेट हाईवे

BT Bureau

गठबंधन के लिए कुछ भी करेंगे अखिलेश, मायावती का हर हुक्म सर आँखों पर

Aviral Srivastava

कमलनाथ के बयान पर कांग्रेस के ही विधायक का हमला, बोले- सीएम होकर क्षेत्रवाद को बढ़ावा दे रहे

BT Bureau