Breaking Tube
Government

UP के 18 लाख कर्मचारियों को होली का गिफ्ट, DA बढ़ाने के प्रस्ताव को योगी सरकार ने दी मंजूरी, नकद भुगतान के निर्देश

state employees of up

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शासन के अफसरों द्वारा अपना बढ़ा डीए जारी कर लेने और कर्मचारियों से जुड़ी फाइल लटकाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। साथ ही यूपी के कर्मचारियों का बढ़ा डीए नकद भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी ने वित्त विभाग के अधिकारियों को तलब कर नकद भुगतान करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


कर्मचारियों की फाइल दबाकर बैठे अधिकारी

मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आचार संहिता की वजह से आयोग की सहमति लेकर इस संबंध में आदेश जारी करने की तैयारी है। आयोग पूर्व में भी चुनाव के बीच वचनबद्ध देयों से जुड़े प्रस्तावों पर सहमति देता रहा है।


Also Read: प्रयागराज: महिला सिपाही पर जानलेवा हमला, आरोपी ने रुमाल में पत्थर बांधकर पीछे से सिर पर किया वार


बता दें कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को तीन प्रतिशत बढ़ा डीए (9 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत) जनवरी से देने का फैसला किया था। आचार संहिता की अटकलों के बीच शासन के अफसरों ने आईएएस, आईपीएस व आईएफएस अफसरों के डीए के नकद भुगतान का आदेश 6 मार्च को ही जारी कर दिया गया। मगर, कर्मचारियों की फाइल दबाकर बैठ गए। राज्य सरकार भी अपने कर्मचारियों को केंद्र के समान व उसी समय से डीए देती आई है।


अफसरों के भेदभाव से नाराज थे 18 लाख कर्मचारी

गौरतलब है कि अफसरों के इस भेदभाव से प्रदेश के 18 लाख कर्मचारियों में नाराजगी थी। ऐसे में सीएम योगी की नाराजगी और निर्देश के बाद कर्मचारियों के बढ़े डीए के भुगतान का आदेश रविवार को भी जारी हो सकता है।


Also Read: यूपी: आरोपी ने पुलिस कांस्टेबल को बुरी तरह पीटा, नहीं दर्ज हुआ मुकदमा तो सिपाही बोला- दे दूंगा इस्तीफा


मुख्यमंत्री योगी ने कर्मचारियों के डीए जारी न किए जाने का संज्ञान लिया और वित्त विभाग के अफसरों को तलब कर तत्काल डीए भुगतान के आदेश जारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद साप्ताहिक छुट्टी के बावजूद वित्त विभाग खोला गया और कर्मचारियों को डीए भुगतान संबंधी प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री की सहमति ली गई।


Also Read: न विभाग से लगाई गुहार काम आयी और न हीं कोई दुआ, नहीं रहीं महिला सिपाही रूपल सिसोदिया


जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने मार्च के साथ ही जनवरी व फरवरी के बढ़े डीए के नकद भुगतान के आदेश दे दिए हैं। वित्त विभाग ने अब यह प्रस्ताव मुख्य सचिव अनूपचंद्र पांडेय को भेज दिया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लाखों कारोबारियों को मोदी सरकार का तोहफा, मुफ्त में फाइल कर पाएंगे GST रिटर्न

BT Bureau

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Ambuj

राजस्थान : ट्रैक्टर प्रतियोगता के दौरान शेड गिरने से हुई 7 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

Aviral Srivastava