Breaking Tube
Government Politics

लखनऊ: IIM में लीडरशिप डेवलपमेंट की ट्रेनिंग ले रहे योगी सरकार के नये मंत्री, CM योगी की मौजूदगी में सीखेंगे राजनीतिक गुर

Yogi Government New Ministers taking Leadership Development training at IIM Lucknow

यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के आईआईएम (IIM) में योगी सरकार (Yogi Government) के नये मंत्री रविवार को प्रबंधन गुरुओं से लीडरशिप डेवलपमेंट की ट्रेनिंग ले रहे हैं. इस दौरान उन्हें प्राथमिकताएं तय करने के साथ देश एवं चुनिंदा विकसित राज्यों की तुलना में यूपी की सामाजिक-आर्थिक संदर्भों की जानकारी दी जा रही है. इतना ही नहीं इस दौरान मंत्रियों का ग्रुप डिस्कशन और प्रजेंटेशन भी कराया जाएगा. साथ ही नैतिक राजनीतिक के सूत्र भी दिए जाएंगे.


Also Read: यूपी: पैसों की खातिर सुहागिनें बनीं विधवा, हाईकोर्ट ने योगी सरकार को किया तलब


हाल ही में योगी के नये मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है. इसमें कई नए चेहरे शामिल किए गए हैं. पहली बार के विधायक भी मंत्री बने हैं. लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत मंत्रियों की पाठशाला सुबह 09:30 बजे से शाम 06:00 बजे तक रखी गई है, इस क्लास में पुराने मंत्री भी शामिल होंगे.



Also Read: योगी सरकार ने 1 करोड़ 9 लाख से ज्यादा परिवारों को अंधेरे से किया मुक्त, सवाल उठाने से पहले विपक्ष अपने गिरेबां में झांके


बता दें इसके पहले उद्घाटन सत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ और आईआईएम डायरेक्टर का संबोधन हुआ. इसके बाद पहले सत्र में प्रो. अर्चना शुक्ला, प्रो. पुष्पेंद्र प्रियदर्शी और प्रो. निशांत उप्पल मंत्रियों को प्राथमिकताएं तय करने के गुर और लाभ बताए.


Also Read: किसानों की आय बढ़ाने और लोगों को सस्ती बिजली मुहैया कराने के लिए ये है श्रीकांत शर्मा की योजना


दूसरे सत्र में प्रो. संजय सिंह प्रदेश के सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य का खाका खीचेंगे. साथ ही यह भी बताएंगे देश-दुनिया और विकसित राज्यों की तुलना में यूपी कहां है. सुबह 11:45 से दोपहर 01:00 बजे तक ग्रुप डिस्कशन और प्राथमिकता निर्धारण का अभ्यास कराया जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

भीम आर्मी और चंद्रशेखर रावण को लेकर बीजेपी का उल्टा पड़ता दांव

Jitendra Nishad

कांग्रेस प्रत्याशी बोले- बाजार से लाया था चकला-बेलन, लोगों ने मां सीता का समझ चढ़ाया 3 लाख का चढ़ावा, उसी से लड़ा चुनाव

Jitendra Nishad

शिवपाल ने बोला अखिलेश पर हमला, कहा- बौखला गए हैं क्योंकि समाजवादी पार्टी का…

Jitendra Nishad