Breaking Tube
News

दारोगा ने लाइनमैन को सिखाया यातायात नियमों का पाठ तो जबाव में थाने की बिजली गुल करके साहब को समझा दिए बिजली विभाग के नियम

अदले का बदला कहावत तो आपने सुनी होगी, इसको चरितार्थ कर दिया फिरोजाबाद (Firozabad) में विद्युत विभाग के एक लाइनमैन ने. दरअसल, जिले में वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है. जिसमें मंगलवार को एक लाइनमैन का भी चालान काटा गया था क्योंकि उसने हेलमेट नहीं लगा रखा था. इस पर लाइनमैन इतना भड़क गया कि उसने भी वापस जाकर थाने की लाइट काट दी. इस पर मामला जब ऊपर तक पहुंचा तब इस बात का खुलासा हुआ कि थाने पर लाखों रुपये बिजली का बिल भी बकाया है.


ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद (Firozabad) के थाना लाइनपार क्षेत्र में पुलिस काफी सख्ती से वाहन चेकिंग कर रही है. इसी दौरान लाइनमैन श्रीनिवास उसी रास्ते से कहीं फ़ॉल्ट जोड़ने जा रहे थे. उन्होंने हेलमेट नहीं लगा रखा था तो दारोगा ने उन्हें रोक लिया. जिस पर लाइनमैन ने कहा कि फ़ॉल्ट जोड़ने जा रहा हूं, उन्होंने जेई से दारोगा की बात भी कराई लेकिन दारोगा ने दोनों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया और चालान काट दिया.


Also Read : UP: होमगार्डों को 500 रुपए रोजाना की जगह मिलेगी सिपाहियों के बराबर सैलरी, 8 हफ्ते के भीतर जारी होगा आदेश


ढाई घंटे तक गायब रही बिजली

जब लाइनमैन वापस अपने दफ्तर पहुंचा तो उसने ये बात अपने उच्चाधिकारियों को बताई. जिसक पर जिले के विद्युत विभाग ने थाना लाइनपार का चिटठा खोलना शुरू किया तो पता लगा कि थाने पर छह लाख 62 हजार 463 रुपये बकाया था. लाइनमैन ने भी बकायदारों के खिलाफ आदेश करते हुए थाने की बिजली काट दी. जिससे थाने में तकरीबन ढाई घंटे तक बिजली गायब रही. जब दारोगा ने इसकी वजह जानना चाही तो जेई ने दारोगा को विद्युत विभाग के नियम भी समझा दिए.


Also Read: पुलिसकर्मियों के जबरन रिटायरमेंट पर HC ने योगी सरकार से माँगा जवाब, SP/SSP पर व्यक्तिगत नाराजगी की वजह से मनमानी करने का लगा आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जम्मू-कश्मीर अब नहीं रहा स्पेशल, पढ़ें 370 के हटने से घाटी में क्या आएगा बदलाव

BT Bureau

सीतापुर: तीन तलाक पीड़िता को केस दर्ज कराना पड़ा महंगा, गुस्साए शौहर ने की मारपीट और काट दी नाक

BT Bureau

‘प्रियंका गांधी की अवैध गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण’

BT Bureau