Breaking Tube
News Police & Forces

अब घायल पशुओं की मदद करेगी UP 100, एनिमल रेस्क्यू वालंटिंयर देंगे साथ

उत्तर प्रदेश में अब सरकार ने ये फैसला लिया है कि यूपी 100 पुलिस अब घायल पशुओं की मदद भी करेगी. दरअसल, अब यूपी 100 (UP 100) पुलिस ‘एनिमल रेस्क्यू वालंटिंयर’ की मदद से घायल पशुओं देखभाल करेगी. इसके लिए पुलिस की टीमें जनता में से ही कुछ वालंटिंयर बनाएंगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है.


किसी भी समय कर सकते हैं फ़ोन

जानकारी के मुताबिक, सड़कों पर ग्रामीण क्षेत्र में आए दिन बेजुबानों के साथ हादसे सामने आते हैं, जहां कभी कभी लोग पशुओं को बीमार हालत में भी पड़ा देखकर गुजर जाते हैं, ऐसे हालातों में जीव पशुओं को बचाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा. इस प्रयास में यूपी 100 (UP 100) के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है. यूपी 100 पुलिस ‘एनिमल रेस्क्यू वालंटिंयर’ की मदद से करेगी.


Also Read : लखनऊ: लापता हुईं पेट्रोलिंग को आयीं 58 साइकलें, बेखबर है आलाकमान


बता दें कि अब अगर यदि किसी जगह पर कोई बेजुबान जीव, पशु को मुसीबत में घिरा हुआ है और आपकी जानकारी में आया है तो आप यूपी 100 (UP 100) पुलिस को इसकी तत्काल सूचना दे सकते हैं. यूपी 100 की टीम वालंटियरों की मदद से तत्काल वहां पहुंचेगी.


Also Read : भारतीय वायुसेना दिवस: भारत को आज मिलेगा पहला लड़ाकू विमान राफेल, विजयादशमी के शुभ अवसर पर राजनाथ सिंह फ्रांस में करेंगे शस्त्र पूजा


डायल 100 की वेबसाइट पर उपलब्ध है फॉर्म

पुलिस ने इसके लिए वालंटियरों को जोड़ने के लिए डायल 100 की बेवसाइट पर फार्म उपलब्ध कराया है, जिससे अपलोड कर कोई भी व्यक्ति इसका सदस्य बन सकता है. पुलिस एनिमल रेस्क्यू के दौरान उसके क्षेत्र में वालंटियर की सहायता लेकर रेस्क्यू करेगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: संदिग्ध हालात में पुलिस को मिला दारोगा का शव, विभाग में हड़कंप

Jitendra Nishad

‘कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द कर दो वरना केजरीवाल मुझे मार डालेगा’

BT Bureau

बिजनौर: 1 महीने की छुट्टी के बावजूद ड्यूटी पर नहीं लौटा सिपाही, जांच हुई तो तिहाड़ जेल में बंद मिला

BT Bureau