Breaking Tube
Police & Forces

बांदा पुलिस ने शुरू किया गुड मॉर्निंग पुलिसिंग सिस्टम, अपर मुख्य सचिव गृह के आदेश पर अब पूरे यूपी में होगा लागू

after Banda Police Good Morning Policing System will start in the entire UP Police

अपर मुख्य सचिव गृह के आदेश पर जल्द ही यूपी पुलिस (UP Police) में अब एक नया सिस्टम जुड़ने जा रहा है. बता दें बांदा पुलिस (Banda Police) की ओर से शुरू किए गए गुड मॉर्निंग पुलिसिंग सिस्टम (Good Morning Policing System) को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा. रविवार को बांदा, झांसी, जालौन समेत कई जिलों के औचक निरीक्षण के बाद अपर मुख्य सचिव गृह (Additional Chief Secretary Home) अवनीश कुमार अवस्थी ने ये निर्देश दिए. अवस्थी ने बांदा में कलिंजर किले के टूरिस्ट पुलिस थाना का औचक निरीक्षण किया.


Also Read: डीसीपी विक्रम कपूर ने अपने मुंह में घुसेड़ी रिवॉल्वर और चला दी गोली, मचा हड़कम्प


उन्होंने बांदा पुलिस की गुड मॉर्निंग पुलिसिंग की प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘इसे पूरे प्रदेश में लागू करने पर विचार किया जाएगा. इससे जनता और पुलिस के बीच बेहतर संवाद स्थापित होगा’.


अवनीश कुमार अवस्थी ने एंटी रोमियो दस्ते को अधिक प्रभावी बनाने के लिए डिजिटल बॉडी वॉर्न कैमरे दिए जाने के निर्देश भी दिए. अपर मुख्य सचिव गृह ने जालौन के कलेक्ट्रेट सभागार में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित कामों की समीक्षा भी की.


Also Read: दारोगा के हत्यारे को मार गिराने वाले एसएसपी अभिषेक यादव को मेडल से किया जाएगा सम्मानित, मुजफ्फरनगर से आतंक का किया है सफाया


वहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए 90 फीसदी जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है. उन्होंने, गौतमबुद्धनगर में पुलिसिंग को बेहतर करने के लिए कई सुझाव भी दिए. गौतमबुद्धनगर में समीक्षा के दौरान ई-चालान के लिए स्पेशल एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट के न्यायालय की जरूरत को देखते हुए जरूरी प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.


Also Read: बड़ा खुलासा: विंग कमांडर अभिनंदन को मारना चाहता था पाकिस्तान, रची थी ये साजिश


महोबा, चित्रकूट और हमीरपुर में नए थाने बनाने और कार्यरत थानों के भवनों के निर्माण के संबंध में शासन को प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

CRPF की महिला जवान संभालेंगीं चुनावों की सुरक्षा व्यवस्था, आगरा पुलिस ने किया जोरदार स्वागत

S N Tiwari

शामली: कॉलेज में पुलिसकर्मियों ने जमकर छलकाए जाम, हेड कांस्टेबल समेत तीन निलम्बित

BT Bureau

यूपी: सिपाही ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा- हाथ जोड़कर निवेदन है कि…

S N Tiwari