Breaking Tube
Crime Police & Forces

शामली: मुकदमे की पैरवी करने पर BSP नेता की गोली मारकर हत्या

BSP leader shaukat

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के हरड़ फतेहपुर गांव में एक जमीनी विवाद की पैरवी करना बसपा के तेज तर्रार नेता शौकत उर्फ मांगा को महंगा पड़ गया। बदमाशों ने बसपा नेता शौकत उर्फ मांगा की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि उनके सिर और कमर में दो गोलियां मारी गई हैं।


बसपा नेता के सिर में सटाकर मारी गोली

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बसपा नेता शौकत जमीन के एक विवाद में जिस पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे थे, वह पक्ष मंगलवार को मुकदमा जीत गया था। इसी की रंजिश को घटना के पीछे की वजह बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, मृतक 50 वर्षीय शौकत उर्फ मांगा त्र रहमू गांव हरड़ फतेहपुर के रहने वाले थे और वह दो बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़े, लेकिन दोनों बार चुनाव हार गए।


Also Read: शामली: ट्रेन हादसे को कवर करने गए पत्रकार की पिटाई, हवालात ले जाकर मुंह में पेशाब की


बसपा सरकार में शौकत की गिनती पार्टी के तेज तर्रार नेताओं में होती थी। गांव में 40 बीघा जमीन को लेकर चल रहे दो पक्षों के बीच मुकदमे में वह एक पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे थे। मंगलवार को वह कोर्ट गए थे और शाम करीब सात बजे बाइक से अपने गांव लौट रहे थे। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर हींड पुलिया के निकट हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक हमलावर फरार हो गए।


Also Read: लखनऊ: 5 साल तक महिला से यौन शोषण करता रहा सिपाही, गिरफ्तारी की नौबत आते ही कर ली शादी


पुलिस उन्हें शामली के एक निजी चिकित्सक के यहां ले गई, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एएसपी शामली राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि संभवत: जमीन विवाद की पैरवी करने की वजह से शौकत की हत्या की गई है। बाकी परिजनों की तहरीर आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। शौकत के सिर में सटाकर गोली मारी गई है। एक गोली कमर में लगी है। इससे साफ है कि हत्या पूर्व नियोजित और रंजिशन है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: छापा मारने पहुंची हरदोई पुलिस और गोतस्करों में मुठभेड़, 14 क्विंटल गोमांस बरामद, मुजीब और हसीब गिरफ्तार

S N Tiwari

मऊ: मदरसे में नाबालिग छात्रा से रेप, 5 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: दंगा पीड़ित युवती को पड़ोस के घर उठा ले गए दबंग, किया गैंगरेप

BT Bureau