Breaking Tube
News Police & Forces

गोरखपुर: जनता दरबार में CM योगी ने लगाई पुलिस अफसरों की क्लास, कहा- जो पुलिसकर्मी काम न करे उसके खिलाफ की जाए कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया था. जिसमे सबसे ज्यादा शिकायतें पुलिस की ही मिली. जिस पर सीएम ने ख़ासा नाराजगी दिखाई है. उन्होंने एडीजी को सख्त आदेश देते हुए सभी मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने साफ़ शब्दों में यह कहा है कि अगर मामलों का निस्तारण जल्द से जल्द नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई की जायेगी.


पुलिस की कार्यशैली से परेशान है जनता

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मन्दिर में जनता दरबार लगाया था. जिसमे तकरीबन 1000 से भी ज्यादा फरियादी पहुंचे थे. इसमें से 90 फीसदी फरियादी पुलिस की कार्यशैली से परेशान थे. जनता द्वारा थाने पर कार्रवाई न होने, पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार करने और पुलिस पर दबाव में काम करने के गंभीर आरोप लगाए गए.


Also Read: लखनऊ: SSP ने 200 पुलिसकर्मियों को नेग के रूप में दीं 30-30 दिन की छुट्टियां, कहा- जिन्दगी का सबसे खूबसूरत लम्हा है शादी, सूकून से जीना चाहिए


इतना सुनने पर मुख्यमंत्री ने खासा नाराजगी दिखाई. उन्होंने वहां मौजूद पुलिस अफसरों से साफ़ कड़े शब्दों में यह कह दिया है कि जब थानेदार जनता की बात नहीं सुन रहा तो उनके विरुद्ध कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? ऐसा क्यों है? जो कम नहीं करना चाहता उसके खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए. जनता के कम में ढिलाई बिलकुल बर्दाश्त नहीं जायेगी.


Also Read: सहारनपुर: एनकाउंटर के भय से गैंगस्टर ने खुद थाने पहुंचकर किया सरेंडर, कहा- साहब! गिरफ्तार कर लो, हमें गोली नहीं खानी


अफसरों को मिले निर्देश

वहीँ दूसरी तरफ संतकबीरनगर से आया एक फरियादी अपनी पीड़ा सुनाते हुए फफक कर रोने लगा. मुख्यमंत्री ने उसे ढांढस बंधाया और शिकायती पत्र लेकर एडीजी को थमाया. ज्यादातर मामले गोरखपुर जोन से ही सम्बन्धित थे. सभी मामलों की जाँच जिम्मेदारी एडीजी/आईजी जोन को दी गई है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी पुलिस में भयंकर अनुशासनहीनता, सोशल मीडिया पर प्रशांत चौधरी के बचाव में तोड़ रहे बेशर्मी की सारी हदें

BT Bureau

लखनऊ: चौकी में महिला सिपाहियों को ‘गप्पे लड़ाने’ के लिए बुलाता था दारोगा, SSP ने किया लाइन हाजिर

BT Bureau

साथी कुख्यात को कस्टडी से छुड़ाने के लिए बदमाशों ने पहले दारोगा की आंखों में झोंकी लाल मिर्च, फिर मार दी गोली

BT Bureau