Breaking Tube
Police & Forces

इन जिलों के कप्तानों पर सख्त हैं CM योगी, रूस से वापसी के बाद ले सकते हैं कड़ा फैसला, लापरवाह अफसरों को भेजेंगे जेल

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध और उस पर कप्तानों की लापरवाही के चलते अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) काफी नाराज दिख रहे हैं. दरअसल, पिछले दिनों में कई जिलों के कप्तानों की शिकायत सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंची है, जिसके बाद उन्होंने मीटिंग करके सभी को जमकर फटकार भी लगाई थी. पर अब ये बात सामने आ रही है कि रूस से वापस आने के बाद कई पुलिस कप्तान और मुख्यालय में पोस्टेड कई पुलिसकर्मियों को बदला जा सकता है. सीएम योगी के आदेश के बाद गृह विभाग ऐसे अफसरों का काला चिट्ठा जुटाने में लगा है.


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, कुछ समय पहले ही सीएम योगी ने कुशीनगर के एसपी, लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा, जौनपुर के एसपी और मेरठ के एसएसपी के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई थी. इसके अलावा प्रयागराज और नोएडा पुलिस की कार्यशैली से भी सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) नाखुश दिखे. इस दौरान सीएम ने कुशीनगर में इंस्पेक्टर की निजी गाड़ी से शराब बरामद होने पर एसपी राजीव नारायण मिश्र को सभी के सामने जमकर फटकार लगाते हुए चेतावनी दी थी.


Also Read : मुजफ्फरनगर: गरीब अशफाक नहीं मना पा रहा था बकरीद तो इंस्पेक्टर अजय कुमार ने दिलाये नए कपड़े और खाना खिलाकर मनवाया त्यौहार


सीएम ने इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में साफ़ तौर पर कहा था कि अगर लापरवाही कम नहीं हुई या ये नहीं सुधरे तो अब सीधा जेल भेजा जाएगा. अफसरों को भी अब सीधा निलम्बित कर दिया जाएगा.


सीएम के आदेश के बाद ही मुख्य सचिव का पद संभालने के बाद अवनीश अवस्थी भी एक्शन में दिख रहे हैं. पिछले कुछ ही दिनों में उन्होंने अयोध्या और नोएडा में थानों का निरीक्षण किया और थानाध्यक्षों की कार्यशैली में सुधार की जरूरत बताई है. 11 अगस्त को नोएडा के सेक्टर 20 के थाने में तो वे रात 2 बजे पहुंचे और दर्ज अपराधों की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने भी लापरवाही न करने के निर्देश दिए.


Also Read: आईजी सतीश गणेश ने पीड़ित बनकर ली थानेदार की परीक्षा, पास होने पर थपथपाई पीठ और दिया 5000 का ईनाम


कई पुलिस अफसरों पर हो सकती है कार्रवाई

सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के सख्त रुख को देखते हुए गृह विभाग ऐसे अफसरों का कच्चा-चिट्ठा जुटा रहा है, जिनसे पुलिस महकमे और सरकार की बदनामी हो रही है. माना जा रहा है कि सीएम के रूस से लौटने कई पुलिस कप्तान व मुख्यालय पर तैनात कुछ पुलिस अफसरों को बदला जा सकता है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बरेली: शोहदों को सबक सीखने वाली महिला सिपाही पूजा बनीं मिसेज भारत, थाने में जश्न का माहौल

S N Tiwari

गाजीपुर: चालान कटने से भड़के युवक,पहले फाड़ी वर्दी फिर सिपाही को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, Video वायरल

BT Bureau

J&K: पुलिस की नई तरकीब से भौंचक्‍के रह गए पत्थरबाज, नकली पत्थरबाज बनकर असली को पकड़ लाये

BT Bureau