Breaking Tube
Police & Forces

अयोध्या फैसला: सोशल मीडिया के इन हैशटैग पर है पुलिस की नजर, कई पुलिसकर्मियों की लगाई गयी है ड्यूटी

भले ही अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है लेकिन अभी भी गोरखपुर (Gorakhpur) की टीम सोशल मीडिया पर अपनी कड़ी नजर बनाये हुए है. क्राइम ब्रांच के साथ मीडिया सेल और 10 अन्य थानों के पुलिसकर्मी भी सोशल मीडिया पर अपनी पैनी नजर बनाये हुए हैं. यह टीम सबसे ज्यादा 14 ऐसे हैशटैग पर नजर रखी हुई है, जिसका इस्तेमाल पोस्ट्स के साथ किया जा रहा है. इसके लिए थानों पर पुलिसकर्मियों की जबावदेही भी तय की गयी है.


जबावदेही को भी तैयार किये गये पुलिसकर्मी

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी के आदेश के बाद गोरखपुर (Gorakhpur) पुलिस भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गयी है. जिले में फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम पर किसी तरह के भड़काऊ पोस्ट वायरल करने वालों की निगरानी के लिए तीन इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर और 11 सिपाहियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है.


Also Read : अयोध्या फैसला: निगरानी के लिए ISRO से मिलाया था UP Police ने हाथ, 3712 भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ की कार्रवाई, 37 गिरफ्तार


इस टीम ने कोर्ट का फैसला आने के बाद तीन ट्विटर एकांउट बंद कराया. सोशल मीडिया पर होने वाली गतिविधियों की निगरानी के लिए 14 तरह के हैशटैग चिह्नित किए गए हैं. एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि थानों पर तैनात साइबर सेल में एक एसआइ और तीन सिपाहियों को भी जवाबदेह बनाया गया है. कई ऐसे हैशटैग हैं, जिनको खबरों, पोस्ट्स में यूज़ किया जा रहा है. इन पर ये टीम ज्यादा नजर रखी हुई है.


इन हैशटैग पर है नजर

बता दें शक की निगाह में आने वाले हैशटैग में खासकर #Ramjanmbhumi, #RamMandir, #RamMandirHearing, #AyodhyaVerdict, #AyodhyaCase, #AyodhyaHearing, #AyodhyaDeadline, #RebuildBabriMasjid, #BuildBabriAgain, #BabriMasjid, #जयश्रीराम, #राममंदिरनिर्माण, #मंदिरवहींबनाएंगे, #अयोध्याश्रीरामकी आदि शामिल हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

केरल : सेना ने पुल बनाकर बचाई 100 बाढ़ पीड़ितों की जान

Aviral Srivastava

यूपी पुलिस के दारोगा ने किया ऐसा काम, लगने लगे जयकारे

BT Bureau

10 दिन के भीतर दो भाइयों को 2 लाख देगी यूपी पुलिस, इन पुलिसकर्मियों की कटेगी सैलरी

Jitendra Nishad