Breaking Tube
Police & Forces

कार चलाते समय अगर आप भी नहीं पहनते है ‘सीट- बेल्ट’ तो जरूर देखें ये Video…

Gujarat Police Officer explained Traffic Rules to people Video Viral

इन दिनों पूरे देश-प्रदेश में यातायात पुलिस (Traffic Police) सुरक्षा को लेकर सचेत कर रही है. साथ सोशल मीडिया के माध्यम से बाइक और कार वालों को हेल्मेट एवं सीट बेल्ट पहनने के फायदे भी बता रही है, जिससे कि आप सुरक्षित रहे. यूपी पुलिस (UP Police) तो हिंदी फिल्मों के डायलॉग पर यातायात सम्बंधित स्लोगन पोस्ट कर रही है, जिससे की लोगों को नियमों को समझने में ज्यादा आसानी हो. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक पुलिस अधिकारी डमी कार में बैठकर सीट बेल्ट लगाकर लोगों को उससे होने वाली सुरक्षा से अवगत करा रहें है एवं जागरूक भी कर रहे है. ये वायरल वीडियो गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) का बताया जा रहा है.


Also Read: यूपी पुलिस का बदला, दो सिपाहियों को मार कर भागा ढाई लाख का इनामी बदमाश शकील एनकाउंटर में ढेर


दरअसल, अहमदाबाद के एक इलाके में आम जनता को यातायात संबधित नियमों को समझाने के लिए वहां के डीसीपी अपने एक अन्य अधिकारी के साथ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोगों को कार चलाते सीट बेल्ट पहनने के लिए भी जोर दिया. इस दौरान उन्होंने एक डमी कार में सीट बेल्ट लगाकर दिखाया कि कैसे दुर्घटना होने पर हमारी जान बच सकती है. वीडियो में आप देख सकते है कि डीसीपी साहब एक लोकल कार में सीट बेल्ट लगाए बैठे और उनके साइड में एक पुतला बैठा हुआ है. जब कार को तेज गति से नीचे चलाया गया तो डीसीपी साहब सीट बेल्ट की वजह से बच गए और अपनी जगह पर बैठे रहें, जबकि पुतला झटके के साथ बाहर आकर गिर गया.


Also Read: बरेली: SO जावेद खान ने पेश की सौहार्द की मिसाल, शिव मंदिर में की पूजा-अर्चना, किया जलाभिषेक


गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यसभा में मोटर व्हीकल संशोधन बिल पेश किया किया था, जिसको वोटिंग के बाद पास कर दिया गया था. बिल पास होने के बाद उसमें चालान के जुर्माने को लेकर वृद्धि भी की गयी थी. वहीं, यातायात पुलिस ने भी चेताया कि वाहन स्वामी चालान और जुर्माने से बचने के लिए नहीं अपितु अपनी जान की सुरक्षा के लिए सीट बेल्ट और हेलमेट जरूर पहनें.



Also Read:  मऊ: जब एसपी ने डीएम को बुलेट पर बिठाकर पूरे शहर में घुमाया, देखकर हर कोई रह गया हैरान, Video वायरल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अलीगढ़: जब हेलमेट पहनकर SSP ऑफिस पहुंचा कार सवार… जानें पूरा माजरा

S N Tiwari

महाराजगंज : बच्चे को बचाने के लिए खुद गड्डे में गिर गये हेड कांस्टेबल, इलाज के दौरान मौत

BT Bureau

सिपाही को कई किमी घसीटते हुए निकल गयी बदमाशों की कार, हालत गम्भीर, सरकारी पिस्टल भी लूटी

BT Bureau