Breaking Tube
Police & Forces Social

यूपी: मजहब की दीवार तोड़ एक दूजे के हुए अभिषेक और खुशनुमा, पुलिस ने कोतवाली परिसर में कराई शादी

Lover Couple of Different Religions marriage in kanpur

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से अलग-अलग धर्म के प्रेमी युगल की शादी का मामला सामने आया है. जहां बिल्हौर कोतवाली में दर्ज गुमशुदा युवक और युवती को पुलिस ने कानपुर से पकड़ा और उन्हें कोतवाली ले आई. इस दौरान प्रेमी युगल शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे. लेकिन वाद-विवाद की स्थिति बनते देख पुलिस अधिकारियों ने कोतवाली परिसर में ही अधिवक्ताओं, स्थानीय लोगों के सामने दोनों की रजामंदी से उनकी शादी करवा दी. बता दें कि अनहोनी की आशंका में दोनों के परिजनों ने कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई थी.


Also Read: अयोध्या: गोशाला में गायों से रेप करते रंगेहाथों पकड़ा गया आरोपी, बोला- नशे में था, नहीं पता क्या किया


बीते मंगलवार को कोतवाली इंस्पेक्टर ज्ञान सिंह ने बताया कि ‘कस्बे के जवाहर नगर मोहल्ला निवासी अभिषेक यादव (24) पुत्र होरीलाल और मुरादनगर मोहल्ला निवासी खुशनुमा उर्फ खुशबू (22) पुत्री अब्दुल ख्वाजा के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बात की जानकारी दोनों ही परिवारों को थी. विवाद न हो, इस वजह से दोनों 5 दिन पहले ही कानपुर चले गए’. उन्होंने बताया कि सूचना उक्त दोनों के परिजनों ने पुलिस को दी थी. खोजबीन करने पर अभिषेक और खुशनुमा को पुलिस ने कानपुर से पकड़ा और बिल्हौर कोतवाली ले आई.


शादी के बाद प्रेमी जोड़ा

Also Read: सिंगर से न्यूड तस्वीर मांग रहा था फैन, मिला ऐसा जवाब कि अकाउंट तक कर दिया डिलीट


इसके बाद दोनों पक्षों के परिजनों कई प्रकार की बातों को लेकर वाद-विवाद करने लगे. लेकिन अभिषेक और खुशबू ने स्वयं को बालिग बताते हुए शादी पर अड़ गए. इस पर आलाधिकारियों के निर्देश और वहां मौजूद अधिवक्ताओं की राय व स्थानीय लोगों के मार्गदर्शन में उक्त दोनों शादी करवा दी गई. शादी के समय लड़के पक्ष से परिजन मौजूद रहे. लेकिन लड़की पक्ष से परिजन नहीं आए, सिर्फ दोस्त व आसपास के लोग ही मौजूद रहे. इधर, शादी के बाद खुशनुमा अभिषेक के साथ अपने ससुराल जवाहर नगर चली गई.


शादी के बाद थाने से घर जाता प्रेमी जोड़ा

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

भारत बंद के प्रदर्शन में मानवता को समर्थन, सवर्णों ने आन्दोलन रोक दिया एंबुलेंस को रास्ता

BT Bureau

Video: WhatsApp ग्रुप पर राज ठाकरे को लेकर किया नकारात्मक कमेंट, MNS कार्यकर्ताओं ने की पिटाई और उठक-बैठक लगवाई

S N Tiwari

Video: दिव्यांग को परेशान देख कांस्टेबल से रहा न गया, खुद भरने लगा व्हील चेयर के पहिए में हवा

Jitendra Nishad