Breaking Tube
Police & Forces

मेरठ जोन पुलिस के ‘ऑपरेशन क्लीन’ में बदमाशों का हुआ सफाया, कई इनामी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जोन (Meerut zone) में मुठभेड़ों का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामले में जोन के कई जिलों में पुलिस ने कई वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार किया वहीं दो को ढेर भी किया. दरअसल मेरठ जोन में बदमाशों ने काफी आतंक मचा रखा था लेकिन अब उनमें पुलिस का खौफ नजर आने लगा है. अब आलम कुछ ऐसा हो गया है कि बदमाश खुद ही सरेंडर करने लगे हैं और जो सरेंडर नहीं करते उनको पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लेती है.


गाजियाबाद में हुईं दो मुठभेड़

मेरठ जोन (Meerut zone) के गाजियाबाद के थाना लोनी पुलिस ने 09-08-19 को चेकिंग के दौरान करीब 20:57 बजे एक स्कूटी पर सवार 02 संदिग्ध व्यक्ति को रोकने का इशारा किया गया पर वो नहीं रुके. इसी के साथ भागते हुए जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायर कर दिया. पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश वकील पुत्र इस्माइल निवासी करावल नगर दिल्ली, गोली लगने से घायल हो गया है, जिसको गिरफ्तार किया गया है. उसका एक साथी मौके से भागने मे सफल रहा, जिसकी तलाश जारी है. गिरफ्तार अभियुक्त थाना लोनी के मु0अ0स0 416/19धारा 379भादवि में वांछित व 25,000/- रुपये का पुरस्कार घोषित अपराधी है. गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चोरी की एक स्कूटी व 01 तमंचा 315 बोर व कारतूस बरामद हुए हैं.


वहीं दूसरी तरफ 2017 से डकैती के अभियोग में वांछित 50000/- का इनामी बदमाश धर्मेंद्र उर्फ टिधी निवासी भरतपुर वर्तमान निठौरा लोनी, कविनगर थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया है. इस मुठभेड़ में एक कांस्टेबल पंकज भी घायल हुआ. पुलिस को मुठभेड़ के बाद बदमाश के पास से एक बिना नंबर की बाइक ,9mm की पिस्टल व कारतूस बरामद हुए हैं.


Also Read : मेरठ जोन में अपराधियों के खिलाफ ‘ऑपरेशन क्लीन’ जारी, एक रात में चार मुठभेड़, दो इनामी सहित पांच बदमाश गिरफ्तार


बागपत में इनामी हुआ ढेर

जनपद बागपत के दोघट थाना क्षेत्र में जंगल में आज सुबह हुई पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ, जिसकी पहचान विकास फोनी पुत्र ब्रह्मपाल निवासी ककडीपुर के रूप में हुई जो कि एक लाख का वांछित इनामी था. घायल बदमाश को निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया. मुठभेड़ में सिपाही अनुज के पेट में गोली लगी है जिसका इलाज चल रहा है. एक और बदमाश मौक़े से भागा है. मुठभेड़ असारा-सूजती मार्ग पर हुई है. मृतक बदमाश के पास से एक मोटर साइकिल, .32 बोर की पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ है.


सहारनपुर में भी इनामी हुआ ढेर

मेरठ जोन (Meerut zone) के ही सहारनपुर में दिनांक 09-08-2019 को चेकिंग के दौरान समय करीब 11:30 बजे मोटर साइकिल सवार 02 अज्ञात बदमाश थाना प्रभारी चिलकाना पर फायरिंग करते हुए थाना कोतवाली देहात क्षेत्र की तरफ भागे. थाना कोतवाली देहात पुलिस टीम की बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस टीम के उप निरीक्षक अमित शर्मा एवं आरक्षी 1255 विनीत कुमार घायल हुए. जिन को तत्काल प्राथमिक उपचार हेतु जिला चिकित्सालय सहारनपुर भेजा गया. पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ, जिसको तत्काल प्राथमिक उपचार हेतु जिला चिकित्सालय भेजा गया.


Also Read : मेरठ जोन में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 4 जगहों पर हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, 25-25 हजार के इनामी गो-तस्कर समेत 4 गिरफ्तार


जहां चिकित्सकों द्वारा घायल बदमाश को मृत घोषित किया गया. मृत बदमाश की शिनाख्त हफीज पुत्र कय्यूम निवासी ग्राम कुलहेड़ी थाना चरथावल मुजफ्फरनगर के रूप में हुई है. जबकि मृतक का साथी अज्ञात भागने में सफल हुआ, जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा काम्बिंग की जा रही है. मृतक हाफिज मुकीम काला गैंग का एक शातिर किस्म का अपराधी था, जिसकी गिरफ्तारी पर ₹50000 का इनाम घोषित था. इसके विरुद्ध जनपद मुजफ्फरनगर , गौतमबुद्ध नगर, मेरठ एवं सहारनपुर जिलों के कुल 2 दर्जन से ज्यादा अभियोग पंजीकृत हैं. मृतक हाफिज के कब्जे से एक पिस्टल 9mm व एक पिस्टल 32 बोर बरामद हुआ है.


Also Read : नोएडा: महिला सिपाही की प्रेम कहानी पर एसपी ने लिया संज्ञान, किया ऐसा खुलासा कि रह जायेंगे हैरान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बरेली: दो सिपाहियों के बीच हुई जमकर मारपीट, ट्रैफिक पुलिस के सिपाही की फाड़ी वर्दी

S N Tiwari

कानपुर: यूपी पुलिस को ‘दारु बदनाम करती’, नशे में धुत सिगरेट के छल्ले उड़ाते सिपाहियों का Video वायरल

BT Bureau

ड्यूटी पर अनुपस्थित मेजर गोगोई को करना पड़ सकता है कोर्ट मार्शल का सामना

Satya Prakash