Breaking Tube
Police & Forces

बिजनौर: पुलिस और वकील ने आपस में काटे एक-दूसरे के चालान फिर किये रद्द, जानें क्या है पूरा मामला

Police and Advocate cut each other Challan and then Canceled in Bijnor

उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) जिले अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक वकील (Advocate) का चालान काटने के विरोध में मंगलवार को वकीलों ने पुलिसकर्मियों के वाहनों के चालान (Challan) अनूठे अंदाज में काट दिए. लेकिन, इसके बाद वकील का चालान रद्द करने पर दोनों के बीच सहमति भी बन गई. हालांकि, एएसपी और कोतवाल ने कार्रवाई के संकेत दे दिए है.


दरअसल, बीते सोमवार की रात पोस्ट ऑफिस के बाहर दारोगा ने चेकिंग के दौरान स्कूटर सवार वकील शिवम शर्मा का हेलमेट नहीं पहनने पर चालान कर दिया था. इसके अगले दिन मंगलवार की सुबह को कचहरी परिसर खुलते ही वकीलों ने पुलिसकर्मियों के वाहनों के चालान करने शुरू कर दिए. इस दौरान वकीलों ने बिना हेलमेट आने वाले पुलिसकर्मियों को गेट पर ही रोकना शुरू कर दिया.


इतना ही नहीं उन्होंने 5 सिपाही और एक दारोगा की बाइक की चाभी निकाल ली. जुर्माने के तौर पर वकील जिला बार के खाते में 500 रुपये जमा कराने की बात पर अड़ गए. हंगामा बढ़ने की सूचना पर कोतवाली प्रभारी रमेश चंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे. उन्होंने सोमवार को काटे गए चालान को रद्द करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया.


उधर, इस पूरे मामले में शाम को नया मोड़ तब आया, जब एएसपी ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के संकेत दिए. जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव बबली ने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि यदि वकीलों के वाहनों के चालान कट रहे हैं तो पुलिसवालों पर भी बराबर की कार्रवाई हो.


Also Read: जब बंदर के बच्चे को पीठ पर बैठाकर कुत्ते ने पहुंचाया पुलिस चौकी, थाना प्रभारी ने किया कुछ ऐसा… जानें पूरा माजरा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी से नशे में धुत पुलिसकर्मियों ने की छेड़खानी

S N Tiwari

कश्मीर में आतंक फैलाने आये दो आतंकियों को भारतीय सेना ने दबोचा, पूछताछ में पाक हुआ बेनकाब, सेना ने पूछा- चाय कैसी लगी ?

BT Bureau

मेरठ: दोस्तों के साथ मिलकर मो. सलमान ने किया महिला से गैंगरेप, सांप्रदायिक तनाव

S N Tiwari