Breaking Tube
Police & Forces

अब बिना टिकट बस यात्रा नहीं कर सकेंगे पुलिसकर्मी, पकड़े जाने पर दर्ज होगी रिपोर्ट

आपने अक्सर ट्रेन या बस में ये देखा होगा कि पुलिसकर्मी हमेशा अपनी वर्दी की धौंस दिखाकर फ्री में सफर करते हैं, इतना ही नहीं बल्कि कई बार वो वर्दी की हनक भी दिखाते हैं. इसी के चलते अब जेनर्म डिपो आगरा (Agra) के संचालन प्रभारी ने एक लेटर जारी करके ये आदेश दिए हैं कि बिना टिकट बस में पुलिसकर्मी पकड़े जाएँ तो उनके खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज जरूर कराएं.


जेनर्म डिपो के संचालन प्रभारी ने जारी किया लेटर

दरअसल, लोगों की अक्सर ये शिकायत रहती है कि पुलिसकर्मी खुद दूसरों की सीट पर बैठकर उनको डिस्टर्ब करके बिना टिकट सफर करते हैं. इस दौरान टिकट लेकर यात्रा करने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है. ऐसी ही दिक्कतों को देखते हुए जेनर्म डिपो आगरा (Agra) के संचालन प्रभारी ने एक लेटर जारी किया है.


इस लेटर में साफ़ तौर पर लिखा है कि सभी चालक और कंडक्टर को निर्देश दिया जाता है कि किसी भी पुलिसकर्मी को बिना टिकट यात्रा न करने दें. अगर कोई पुलिसकर्मी बिना टिकट यात्रा करता है या आप पर दबाव बनाता है तो उसके खिलाफ अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज जरूर कराएं.


Also Read : वाराणसी: दारोगा राम सरीख गौतम ने पेश की मानवता की मिसाल, जान पर खेल कर 15 फ़ीट गहरे गड्डे में उतरे, बचाई मजदूर की जान


रेलवे मंत्रालय भी शुरू कर चुका है कवायद

कुछ समय पहले ही चुनाव के दौरान रेल मंत्रालय को बार-बारे ये शिकायतें मिल रहीं थीं कि बिना टिकट लिए पुलिसकर्मी रिज़र्वेशन कोच में घुस जाते हैं, जिससे यात्रियों को ख़ासा दिक्कत होती है. इसी को देखते हुए लखनऊ, मुरादाबाद जैसे शहरों में रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के लिए टीमें लगाएं गयीं थी. अब आगरा में जो मामला सामने आया है वो रोडवेज बसों का है, अब देखने वाली बात होगी कि ये फैसला कितना कारगार होगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: जब आधी रात को नशेबाजों ने फोन पर एसडीएम से कहा- ठेका खोल और शराब की बोतल दे, फिर हुआ कुछ ऐसा…

BT Bureau

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के चौगम में 5 आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

BT Bureau

रायबरेली: सब्जी बेचने वाले का बेटा बना यूपी पुलिस में दारोगा, सीएम योगी के गृह जनपद में मिली पहली पोस्टिंग

Jitendra Nishad