Breaking Tube
Police & Forces

देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने पुल और रेल ब्रिजों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Security forces deployed

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव की वजह से सीमा क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही देश के तमाम दूसरे बड़े शहरों में भी पुलिस और अर्धसैनिक बलों को सचेत किया जा रहा है। वहीं, गृह मंत्रालय ने देश के सभी प्रमुख मार्गों पर बने पुलों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बलों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही रेलवे ब्रिजों पर भी अर्ध सैनिक बलों की कंपनियां तैनात की जा रही हैं। सभी एयरपोर्ट और एयरफोर्स स्टेशन और आर्मी कैंट की ओर जाने वाले मार्ग पर भी सुक्षा बढ़ा दी गई है।


नदियों पर बने पुलों पर भी सुरक्षा बलों की तैनाती

मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और पंजाब में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे जा रहे हैं। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है, वो एलओसी और देश के दूसरे हिस्सों में हमले की नापाक कोशिश कर रहा है। ऐसे में सभी राज्यों को सचेत कर दिया गया है कि वह आत्मघाती हमलों को लेकर खास सावधानी बरतें।


Also Read: जम्मू कश्मीरः भारतीय वायुसेना ने सीमा में घुसे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 मार गिराया


बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन कश्मीर के अलावा दूसरे बड़े शहरों में भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने पुलों की सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं। वहीं, नदियों पर बने पुलों पर भी सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, हाईअलर्ट को देखते हुए पावर हाउस और डैम के आसपास भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: एसएसपी का सख्त आदेश- योग करो, दौड़ लगाओ या कसरत..कुछ भी करो पर अपनी तोंद घटाओ, एक महीने के भीतर किया जायेगा फिटनेस चेकअप

BT Bureau

महोबा: SDM के अर्दली ने फंदे से झूलकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- उन्होंने मुझे चोर कहा…

S N Tiwari

प्रयागराज में तैनात 2011 बैच के सिपाही श्याम बाबू बनें SDM

Jitendra Nishad