Breaking Tube
Police & Forces

जब बंदर के बच्चे को पीठ पर बैठाकर कुत्ते ने पहुंचाया पुलिस चौकी, थाना प्रभारी ने किया कुछ ऐसा… जानें पूरा माजरा

the Dog took Little Monkey on his back to Police Station in Sagar Madhya Pradesh

आमतौर पर इंसान ही इंसान के काम नहीं आता है लेकिन, संकट की घड़ी में लोग अपनों का भी साथ छोड़ देते हैं. ऐसे में जानवरों ने दोस्ती का प्यारा सा संदेश लोगों के सामने पेश किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले के बलेह गांव में अपनी मां से बिछड़ा नन्हा बंदर (Monkey) तालाब के किनारे भटक रहा था और भूख से भी परेशान था. ऐसे में जब एक कुत्ते (Dog) ने उसे देखा तो उसने बंदर की मदद करने का फैसला किया. इस दौरान कुत्ता अपनी मां से बिछड़े इस नन्हें बंदर का न सिर्फ सहारा बना बल्कि उसने बंदर को अपनी पीठ पर बैठाकर बलेह पुलिस चौकी (Police Station) तक पहुंचाया.


Also Read: आगरा: पुलिसकर्मियों को ‘तनावमुक्त’ करने के लिए लगी पाठशाला, SSP, DG ने भी बढ़ाया मनोबल


कुत्ते ने बिना सोचे समझे बंदर को अपनी पीठ पर बैठाया. बंदर का बच्चा भी बिना हिचक के आराम से उसकी पीठ पर सवार हो गया. कुत्ते ने पीठ पर बैठाकर नन्हे बंदर को पुलिस चौकी तक पहुंचाया. पुलिस चौकी में कुत्ते के पहुंचते ही वहां मौजूद तकरीबन सभी लोग हैरान रह गए. इस पर पुलिस चौकी पहुंचने पर कुत्ते और नन्हे बंदर की दोस्ती और मदद की भावना से चौकी प्रभारी भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके. उन्होंने तत्काल भूखे बंदर के खाने की व्यवस्था कराई. लेकिन, कुत्ते का काम यहीं खत्म नहीं हुआ, वो इस बात को सुनिश्चित करने के लिए काफी देर तक थाने में बैठा रहा कि बंदर का बच्चा सही हाथों में है या नहीं.


News - पुलिस ने नन्हें बंदर के लिए खाने की व्यवस्था भी की

Also Read: अब खाकी नहीं बल्कि सूट-बूट में दिखेगी यूपी पुलिस, विभाग ने बजट को दी मंजूरी


इस मामले पर सागर की बलेह चौकी के प्रभारी अवधेश दुबे ने बताया कि ‘ऐसा मैंने कभी नहीं देखा, मदद की ऐसी मिसाल देखकर सुखद अनुभूति हुई’. उन्होंने बताया कि ‘नन्हे बंदर के गले में जंजीर बंधी हुई है. देखकर लग रहा है कि बंदर के गले में किसी ने जंजीर बांध रखी थी. अब बंदर वन विभाग को सौंपा जा रहा है, ताकि उसे अपनी बिछड़ी मां से मिलवाया जा सके’.


Also Read: यूपी: दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हमला, लोगों ने महिला सिपाही की फाड़ी वर्दी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अखिलेश यादव ने UP Police को बताया अत्याचारी, कहा- अपराधी नहीं डरते तो आम जनता को दिखाती है अपना खौफ

S N Tiwari

कन्नौज: भाइयों के विवाद पर पुलिस ने छोटे भाई को बेरहमी से पीटा, घर लौटी लाश तो पत्नी ने किया हंगामा

S N Tiwari

प्रयागराज में तैनात 2011 बैच के सिपाही श्याम बाबू बनें SDM

Jitendra Nishad