Breaking Tube
News Police & Forces

खुलासा: UP Police के सिपाही को DM ने घोषित किया ‘भूमाफिया’, 22 एकड़ जमीन जब्त करने का आदेश

UP police constable sundarlal yadav

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में डीएम से एक पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाते हुए बताया कि उसकी जमीन पर जबरन कब्जा किया जा रहा है। ऐसे में जब डीएम ने मामले की जांच कराई तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। डीएम की जांच में यूपी पुलिस का एक सिपाही भूमाफिया निकला। वहीं, मामला सामने आने के बाद विभाग में मचे हड़कंप को देखते हुए डीआईजी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया है।


फर्जीवाड़ा कर 40 एकड़ जमीन करवाई अपने नाम

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी सिपाही का नाम सुंदरलाल यादव है, वह ललितपुर जिले के जखौरा थाना क्षेत्र के बांसी गांव का रहने वाला है। वर्तमान में आरोपी सिपाही सुंदरलाल यादव की तैनाती जालौन जिले में है। मामले में डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि सिपाही सुंदरलाल यादव ने वर्दी का रौब दिखाकर फर्जीवाड़ा किया और पांच एकड़ जमीन फर्जी तरीके से अपने नाम करवा ली। उन्होंने बताया कि आरोपी ने इसी तरह कई लोगों के साथ फर्जीवाड़ा करके करीब 40 एकड़ भूमि का बैनामा अपने नाम करवा लिया।


Also Read: UP: दारोगा दुर्ग विजय सिंह के शव से लिपट कर रोई बेटी, आंसू पोंछकर पूछा ऐसा सवाल कि झुक गया एसपी का सिर


डीएम ने बताया कि नियम के मुताबिक, बुंदेलखंड में एक व्यक्ति अपने नाम अधिकतम 18 एकड़ कृषि योग्य जमीन ही लिखवा सकता है, लेकिन आरोपी ने सीमा से ज्यादा जमीन अपने नाम करवा ली थी। जिसकी वजह से अब उसकी 22 एकड़ जमीन जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि डीएम ने जांच के बाद सिपाही सुंदरलाल यादव को भूमाफिया घोषित कर दिया।


डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने दी जानकारी

सूत्रों ने बताया कि डीएम मानवेंद्र सिंह की जांच के बाद जिला पुलिस में हड़कंप मच गया। ऐसे में मामले को संज्ञान में लेते हुए झांसी के डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने आरोपी सिपाही सुंदरलाल यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी सिपाही के खिलाफ राजेश राजा नामक शख्स ने डीएम ललितपुर मानवेंद्र सिंह से शिकायत की थी।


Also Read : इटावा: जेल में खुलेआम खेला जा रहा है जुआ, जेल अधीक्षक कह रहे ‘वीडियो न चलाओ अकेले में मिलो, समझौता करते हैं’


डीआईजी के मुताबिक, आरोपी सिपाही के खिलाफ शिकायत करने वाले शख्स कहा था कि सिपाही सुंदरलाल यादव ने वर्दी का रौब दिखाकर कई किसानों की जमीन पर कब्जा कर लिया है, उसके खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करीब 30 से 35 मुकदमे दर्ज हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अलीगढ़: पुलिसवाले को कार के बोनट पर लटकाकर दौड़ाई गाड़ी, दारोगा चिल्लाता रहा बचाओ-बचाओ

BT Bureau

अब मिलिट्री पुलिस में होगी महिला जवानों की भर्ती: निर्मला सीतारमण

BT Bureau

यूपी: गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होंगे 308 पुलिसकर्मी, गोल्ड और सिल्वर मेडल के लिए इन नामों की घोषणा

S N Tiwari