Breaking Tube
Police & Forces

खुशखबरी: कस लें कमर…5873 पदों पर जल्द भर्ती निकालेगा पुलिस विभाग

यूपी पुलिस (UP Police) में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, जल्द ही विभाग में 5873 पदों के लिए भर्ती निकाली जायेगी. इसी के साथ लखनऊ, गोरखपुर और बदायूं में भी महिला बटालियन खोलने का प्रस्ताव शासन को दिया गया है. ये जानकारी मीडिया को विभाग के मुखिया ओपी सिंह ने दी है.


जल्द शुरु होगी प्रक्रिया

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस (UP Police) को और भी ज्यादा हाईटेक करने के साथ ही 5673 नये पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन भर्तियों में 19 राजपत्रित अधिकारी होंगे, इसके साथ ही 209 पद इंस्पेक्टर और 573 पद सब इंस्पेक्टर के सृजित होंगे.वहीं 5091 पदों पर सिपाहियों की भर्ती की जाएंगी। इन भर्तियों की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.


इस भर्ती के एडमिट कार्ड जारी

वहीं दूसरी तरफ डीजीपी ने ये भी बताया कि इस वैकेंसी के अलावा पहले चल रही कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के बैकलॉग पदों पर सीधी भर्ती (विशेष चयन)-2017 कम्प्यूटर टंकण परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिसने भी इस पद के लिए आवेदन किया है वो यूपी पुलिस (UP Police) भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


Also Read : UP 100 और 1090 की कार्यप्रणाली देख हैरान हुई पूर्वोत्तर की पुलिस, कहा- ‘एक कॉल पर 10 मिनट में कॉलर तक पहुंचना आसान नहीं’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कार चलाते समय अगर आप भी नहीं पहनते है ‘सीट- बेल्ट’ तो जरूर देखें ये Video…

S N Tiwari

बुलंदशहर हिंसा: जिला पुलिस ने कर दी बड़ी चूक, निर्दोष को पोस्टर में बनाया दोषी तो पीड़ित ने ADG से की शिकायत

Jitendra Nishad

प्रयागराज: पत्नी को ट्रेन में चढ़ाने के लिए BSF जवान ने की चेन पुलिंग, RPF के जवानों ने डरा-धमकाकर PayTM से ली रिश्वत

S N Tiwari