Breaking Tube
Police & Forces Social

कानपुर: बग्घी में बैठाकर इंस्पेक्टर को बनाया दूल्हा और बाराती बना पूरा शहर, ट्रांसफर की खबर सुन भावुक हुए लोग

Villagers historic Farewell to the Inspector Tulsi Ram Pandey in Kanpur Dehat

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात (Kanpur Dehat) जिले के मंगलपुर थाने में बहुत ही शानदार और अनोखा नजारा देखने को मिला. जहां यूपी पुलिस (UP Police) के एक इंस्पेक्टर के ट्रांसफर (Transfer) की खबर सुनकर सैकड़ों लोगों ने उनको ऐतिहासिक विदाई दी. बताया जा रहा है कि अपने सरल और सौम्य स्वभाव के चलते यूपी पुलिस (UP Police) के इंस्पेक्टर तुलसी राम पांडेय स्थानीय लोगों में काफी लोकप्रिय हो गए थे.


ऐसे में जब उनके ट्रांसफर की खबर लोगों को लगी तो उन्होंने थाने जाकर दु:खी मन से इंस्पेक्टर को भव्य विदाई दी. ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर को दूल्हा बनाकर बग्घी पर बैठाया और बाराती बन बैंड-बाजे के साथ नाचते-गाते हुए थाने से विदा किया. इस दौरान दर्जनों चारपहिया और दोपहिया वाहन उनके पीछे चल रहे थे.


Also Read: इटावा: जेल में खुलेआम खेला जा रहा है जुआ, जेल अधीक्षक कह रहे ‘वीडियो न चलाओ अकेले में मिलो, समझौता करते हैं’


दरअसल, कानपुर देहात के मंगलपुर थाने में तैनात रहे इंस्पेक्टर तुलसी राम पांडेय (Inspector Tulsi Ram Pandey) ने करीब एक साल पहले यहां का चार्ज संभाला था. लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने सौम्य स्वभाव के चलते स्थानीय लोगों के दिलों में जगह बना ली. बीते गुरूवार को इंस्पेक्टर तुलसी राम पांडेय का ट्रांसफर हो गया.


जिसके बाद लोगों ने उन्हें ऐतिहासिक विदाई देने का फैसला किया. उनके ट्रांसफर की सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलने पहुंचे. कई गांव के लोग फूल-माला लेकर उनके विदाई समारोह में शमिल हुए. स्थानीय लोगों ने इंस्पेक्टर को बग्घी में दूल्हे की तरह बैठाकर क्षेत्र भ्रमण करवाया.


Also Read: हमीरपुर: भाई ने सिपाही को बहन संग आपत्तिजनक हालत में पकड़ा, आक्रोशित युवक ने साथियों संग चौकी पर कर दिया हमला, 1 पुलिसकर्मी घायल


इस दौरान सैकड़ों लोग बैंड-बाजे की धुन पर नाचते गाते भी दिखे, बग्घी के पीछे सैकड़ो गाड़ियों का काफिला बाराती बनाकर चल रहा था. बता दें कि कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स ने बीते गुरूवार को 15 थानेदारों का ट्रांसफर किया था. जिसमें तुलसी राम पांडेय का मंगलपुर थाने से रसूलाबाद थाने में ट्रांसफर किया गया था. उनकी विदाई में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने नम आंखों से उनको थाने से विदाई दी.


Also Read: CBI छापे में बुलंद़शहर डीएम अभय सिंह के घर से 47 लाख बरामद, खनन घोटाले का है आरोप, DM का दावा- बरामद पैसों का देंगे हिसाब


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बुरी खबर: जल्द ही नौकरी से निकाले जायेंगे 25 हजार होमगार्ड, कम बजट के चलते नहीं हो पा रही वेतन की व्यवस्था

BT Bureau

Pulwama Attack: वीरेंद्र सहवाग ने उठाया शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा

admin

5 करोड़ दहेज की मांग पूरी न होने पर IPS ने पत्नी को बेरहमी से पीटा, टालमटोल कर रही पुलिस

S N Tiwari