Breaking Tube
Politics

TMC ने कराई हिंसा, CRPF के जवान ना होते तो मेरा बच निकला मुश्किल था: अमित शाह

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हिंसा करने का आरोप लगाया है. मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है.  मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा TMC कर रही है. बंगाल में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई. शाह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर सीआरपीएफ के जवान ना होते तो उनका बचके निकलना मुश्किल था.


अमित शाह ने कहा कि हार से घबराकर हिंसा करवा रही हैं ममता बनर्जी. उन्होंने कहा कि ईश्वरचंद विद्यासगर की मूर्ति बीजेपी ने नहीं तोड़ी है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग गड़बड़ी करने वालों पर सख्ती क्यों नहीं कर रहा है औ ममता की धमकी पर चुनाव आयोग ने एक्शन क्यों नहीं लिया. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, बंगाल में एक भी हिस्ट्रीशीटर को नहीं पकड़ा गया.


उन्होंने कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए. रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला. 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया. उन्होंने कहा कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे. पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी. जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है. कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले. ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी. कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है.


अमित शाह बोले, वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक बना है. चुनाव आयोग ने तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. मैं पूछना चाहता हूं कि क्यों चुनाव आयोग चुप बैठा है? इन सब के बाद चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं.


Also Read: पश्चिम बंगाल: शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज, हिरासत में लिए गए तेजिंदर पाल सिंह बग्गा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

घायल पत्रकार की मदद को लेकर राहुल पर उठे सवाल, क्या प्रायोजित था पूरा खेल?

BT Bureau

आजम खां ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, बोले- दंगा करवाने में लगे हैं रामपुर के डीएम

S N Tiwari

बीजेपी के शत्रु पहुंचे सपा कार्यालय, ‘अखिलेश जिंदाबाद’ के नारे लगाकर बोले- मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

Jitendra Nishad