Breaking Tube
Politics

Video: राजस्थान में बसपा कार्यकर्ताओं ने BSP नेशनल कोर्डिनेटर का मुँह किया काला फिर जूते-चप्पल की माला पहनकर गधे पर घुमाया

Bahujan Samaj Party Leader Ramji Gautam turned Black Face sitting on the Donkey in Jaipur Rajsthan

राजस्थान (Rajsthan) के जयपुर (Jaipur) जिले के बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर रामजी गौतम (Ramji Gautam) और प्रदेश प्रभारी सीताराम (Sitaram) को मंगलवार को बसपा के ही नाराज कार्यकर्ताओं (BSP Workers) ने बनीपार्क स्थित प्रदेश कार्यालय पर मुँह काला करके, जूतों की माला पहनकर उन्हें गधों पर बैठाकर घुमाया. दरअसल, ये दोनों पदाधिकारी सुबह के समय कार्यालय में ही थे. इस दौरान बसपा के कुछ कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए अंदर आ गए और रामजी गौतम, प्रदेश प्रभारी सीताराम मेघवाल का मुंह काला कर दिया और उनको गधों पर बैठाकर घुमाया. कार्यकर्ता इन दोनों के खिलाफ जमकर नारे लगा रहे थे.


Also Read: CM योगी की सख्त चेतावनी, दिवाली में जुआ खेलने पर लगेगी रासुका, जुआरियों को होगी जेल


बता दें इससे पहले भी बसपा की बैठक में कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया और मारपीट तक हो गई थी. इसके बाद मामला थाने पहुंच गया था. ये सारा विवाद कुछ दिन पहले उस समय शुरू हुआ था जब बसपा के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे. कार्यकर्ता इस बात से नाराज थे और आरोप लगा रहे थे कि बसपा में टिकट बेचे जाते है. कार्यकर्ता इन दोनों पदाधिकारियों पर टिकट बेचने के आरोप लगा रहे थे. बसपा में इस तरह के विवाद लगातार आ रहे हैं.


Also Read: CM योगी की चेतावनी, अगर सड़क किनारे दिखीं मुर्गे-बकरे काटने वाली दुकानें तो DM और SP पर होगी कार्रवाई


वहीं, बसपा से चुनाव जीते विधायक राजेंद्र गुढा ने भी आरोप लगाए थे कि बसपा में टिकट बेचे जाते है, इसके बाद से ही ये विवाद और बढ गया था. कुछ दिन पहले छहों विधायक उदयपुरवाटी से राजेंद्र गुढा, नगर से वाजिब अली, नदबई से जाेगिंदर अवाना, तिजारा से संदीप यादव, किशनगढ़ बास से दीपचंद खेरिया और करौली से लाखन सिंह ने बसपा विधायक दल का विलय कांग्रेस में कर लिया था. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साल 2009 में भी इसी तरह बसपा के 6 विधायकों को पार्टी में शामिल किया था.



Also Read: खेतों और सड़कों पर घूमती मिली गाय तो IG-ADG भी होंगे जिम्मेदार, CM योगी ने दिया आदेश


उधर, बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपनी पार्टी के नेताओंं के साथ जयपुर में हुई अभद्रता मामले में कांग्रेस पर भड़ास निकाली है. बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बसपा विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेन्ट को अघात पहुँचाने के लिए वहाँ वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है. कांग्रेस अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट के खिलाफ काफी गलत परम्परा डाल रही है जिसका जैसे को तैसा जवाब लोग दे सकते हैं’.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जयाप्रदा ने कहा- यदि मैं अमर सिंह को राखी भी बांध दूं तब क्या लोग बातें करना बंद कर देंगे, आजम खान पर लगाए गंभीर आरोप

S N Tiwari

अब बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं को BJP से जोड़ने की तैयारी, पार्टी ने बनायी ये योजना

BT Bureau

उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, पीएम मोदी पर लगाया बिहार की अनदेखी का आरोप

Jitendra Nishad