Breaking Tube
Politics

गायत्री प्रजापति के घर पर CBI का छापा, अखिलेश सरकार में खनन घोटाले की जांच में तेजी

gayatri prajapati

उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है। खनन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई बुधवार को अमेठी स्थित गायत्री प्रजापति के घर पहुंची और परिजनों से पूछताछ भी की। गायत्री प्रजापति एक माहिला से गैंगरेप मामले में भी आरोपी हैं।


सपा एमएलसी के आवास पर भी पड़ा छापा

मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम ने समाजवादी पार्टी के एमएलसी रमेश मिश्रा के हमीरपुर स्थित आवास समेत उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 22 स्थानों पर सीबीआइ टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि सीबीआइ ने यह कार्रवाई खनन घोटाले को लेकर की गई है, जिसमें गायत्री प्रजापति के 3 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।


Also Read: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर लगा 8 लाख रुपए प्रतिमाह का जुर्माना


सूत्रों का कहना है कि अमेठी में सीबीआइ की 14 सदस्यों की टीम ने गायत्री के घर से सघन तलाशी लेते हुए विभिन्न कागजात व अभिलेख बरामद किए हैं। उनके कार्यालय का कंप्यूटर भी सील कर दिया गया है। हमीरपुर में भी सीबीआइ ने खनन घोटाले को लेकर जिले में छापेमारी की है। सपा से एमएलसी रमेश मिश्रा के पैतृक गांव इमिलिया में सुबह सात बजे पहुंची टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक घर की तलाशी ली और लोगों से पूछताछ की।


Also Read: मेरठ: 12 साल की मासूम से मदरसे में दुष्कर्म, मौलवी गिरफ्तार


इसके बाद राठ पहुंचकर सीबीआइ टीम ने कस्बे के जुगयाना मोहल्ला में रहने वाले जगदीश राजपूत, चरखारी रोड के मदन राजपूत ददरी और सिकंदरपुर मोहल्ला स्थित राकेश दीक्षित के मकान में सीबीआइ ने छापेमारी की। टीम ने बुधवार को पांचवीं बार छापेमारी की। टीमों ने इमिलिया स्थित मौजूद एमएलसी के घर में मौजूद उनके परिवारीजन से पूछताछ की। साथ ही सोफे व बेड में पड़े गद्दे आदि को भी हटाकर तलाशी ली। वहीं घर में बनी अलमारी को ताला तुड़वाकर खंगाला।


Also Read: CM योगी पर की आपत्तिजनक टिपण्णी, आरोपी पीर मोहम्मद गिरफ्तार


सपा सरकार में गायत्री प्रजापति के खिलाफ खनन मामले को लेकर उनके खिलाफ कई शिकायतें हुई थी। कहा जा रहा है कि अवैध खनन मामलों की जांच को लेकर सीबीआइ की टीम ने छापेमारी की है। फिलहाल अधिकारी गायत्री के परिजनों से पूछताछ कर रहे हैं। पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के कार्यालय पर लगे कंप्यूटर को सीबीआई ने सील कर दिया और अन्य जरूरी कागजात कब्जे में ले लिया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अयोध्या मामले के मुस्लिम पक्षकार की राहुल को चुनौती, है हिम्मत तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में राजनीति करो’

BT Bureau

तो क्या गाँधी परिवार का करीबी होने के कारण सिख विरोधी दंगो से हटा था कमलनाथ का नाम? जानें पूरी कहानी

BT Bureau

इस बार पीएम मोदी जी जनता से पूछकर देंगे 15 अगस्त पर भाषण, ऐसे दे सुझाव

Satya Prakash