Breaking Tube
Politics

UP में बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस, भंग की सभी जिला समितियां

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (UP Congress) ने अपनी सभी जिला कमेटियां रद्द कर दी है. उपचुनाव के लिए पार्टी अलग से सभी सीटों के लिए 2 सदस्यीय कमेटी का गठन करेगी. जिसे पार्टी में बड़े बदलाव के कयास के तौर पर देखा जा रहा है. कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन के फेरबदल का प्रभारी नियुक्त किया गया है. पश्चिमी यूपी के प्रभारी का ऐलान अभी नहीं किया गया है.


संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि हाल में होने वाले विधानभा उपचुनाव के लिए प्रत्येक सीट पर दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. इसके अलावा तीन सदस्यीय अनुशासन समिति का गठन किया गया है, जो मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करेगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद 12 विधानसभा सीटें रिक्त हुई हैं, जिन पर जल्द ही उपचुनाव होने है. कांग्रेस उपचुनाव के जरिए हार के बाहर निकलना चाहती है.


बता दें कि यूपी में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अकेले दम ताल ठोंकी थी. चुनाव से पहले यूपी ईस्ट और वेस्ट का प्रभारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाकर पार्टी ने खूब सुर्खियां भी बटोरी थीं. यूपी में हुई कई चुनावी सभाओं के दौरा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद की थी. लेकिन नतीजे बिल्कुल उलट साबित हुए. पार्टी की हालत 2014 से भी ज्यादा खराब हो गई. खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सीट नहीं बचा पाए. यूपी से कांग्रेस  को सिर्फ रायबरेली सीट पर जीत मिली जहां सोनिया गांधी उम्मीदवार थीं. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावों के बाद अब पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव पर ध्यान केंद्रित कर दिया है.


Also Read: मायावती ने सपा से गठबंधन तोड़ने का किया एलान, अखिलेश यादव को ठहराया जिम्मेदार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अखिलेश सरकार में नगर विकास मंत्री रहे आज़म खान का शहर सबसे खराब

BT Bureau

अवैध घुसपैठियों को देश से बाहर किया जाए, नहीं तो 10 और कश्मीर बना देंगे: रामदेव

BT Bureau

अमित शाह के बाद अब राहुल ने भी मिशन 2019 के लिए शुरू कर दी तैयारियां

Aviral Srivastava