Breaking Tube
Politics

चुनाव आयोग सख्‍त, योगी व माया के बाद अब मेनका और आजम के चुनाव प्रचार पर लगाई रोक

चुनाव प्रचार के दौरान गलतबयानी के चलते योगी आदित्यनाथ और मायावती के खिलाफ कार्रवाई के बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को भी चुनाव प्रचार से रोक दिया है. मेनका गांधी को मंगलवार सुबह 10 बजे से 48 घंटे तक और और आजम खान को 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से रोका गया है.


चुनाव आयोग के मुताबिक, इन दोनों नेताओं ने प्रचार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है. बता दें कि आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के अलावा अधिकारियों को ‘तनखैया’ करके संबोधित किया था. आजम खान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि अधिकारियों से डरने की जरूरत नहीं है.


वहीं, सुलतानपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने प्रचार के दौरान मुसलमानों से कहा था, ‘चुनाव तो मैं जीत रही हूं, आप भी वोट दे देना वरना फिर काम कराने आओगे तब देखना.’ इन्हीं बयानबाजियों को संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इन्हें कुछ समय के लिए चुनाव प्रचार से बाहर कर दिया है.


चुनाव आयोग का यह फैसला ऐसे वक्त आया जब सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार सुबह ही चुनाव आयोग से पूछा कि आयोग ने अभी तक इस मामले में क्या कार्रवाई की है? सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आयोग अभी तक सिर्फ नोटिस ही जारी कर रहा है. कोई सख्त एक्शन क्यों नहीं ले रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने मायावती के देवबंद की रैली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई थी.


गौरतलब है कि दूसरे चरण के लिये 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के मद्देनजर 16 अप्रैल को शाम पांच बजे से प्रचार अभियान थम जायेगा. आयोग ने इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 72 घंटे और और बसपा अध्यक्ष मायावती को 48 घंटे तक देश में कहीं भी प्रचार करने से रोकने का सोमवार को आदेश जारी किया है.


Also Read: आजम खान ने की मीडिया से बदजुबानी, सवाल पूछने पर बोले- तुम्हारे बाप की मौत पर यहां आया हूँ


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मोदी के मंत्री ने हैदराबाद को बताया था आतंकियों का ‘सेफ जोन’, अमित शाह ने लगाई फटकार

BT Bureau

ट्विटर सीईओ के ब्राह्मण विरोधी पोस्टर के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, यहूदियों से कर डाली ब्राह्मणों की तुलना

BT Bureau

‘चौकीदार चोर है’ पर राहुल का SC में हलफनामा, खेद जताया लेकिन नहीं मांगी माफी

BT Bureau