Breaking Tube
Politics Social

मेरठ: पानी की टंकी पर चढ़कर मुस्लिम युवक ने लगाये ‘हमारा नेता कैसा हो, नरेंद्र मोदी जैसा हो’ के नारे

muslim man

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोवंशों की सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठाये थे. जिसके बाद से काफी हद तक आवारा गायों के सड़क पर घूमने को लेकर लगाम लगाई गयी थी. सीएम योगी ने अलीगढ़ के पुलिस अधिकारियों को एक-एक गाय पालने के निर्देश भी दिए थे. पुलिस अधिकारियों के वेतन से गायों का खर्चा निकालने का ऐलान भी सीएम योगी ने किया था. अलीगढ़ के अलावा आसपास के जिलों में भी आवारा गायों की सुरक्षा के प्रति काफी सुधार किया गया था. वहीं, नगर निगम को आवारा गायों के लिए गौशाला बनवाने एवं चारा-भूसा खाने की भी जिम्मेदारी दी गयी थी. लेकिन, आवारा गायों की सुरक्षा किस कदर है, इसका एक जीता-जागता मामला सामने आया है. जहां गायों की हो रही हत्याओं को लेकर आज एक मुस्लिम युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की धमकी देने लगा. जिसको लेकर आसपास के लोग वहां इकठ्ठा हो गए और युवक से नीचे उतरने की गुहार लगाते रहे.


Also Read: भाजपा के ‘शत्रु’ हो सकते हैं सपा के ‘मित्र’, पूर्वांचल की इस सीट से उतर सकते हैं चुनावी मैदान में


सपने में गाय मुझे मारने आती है

पूरा मामला मेरठ जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है. जहां बुधवार को एक मुस्लिम युवक जल निगम की टंकी पर चढ़ गया. एक हाथ में पेट्रोल की बोतल और दूसरे हाथ में लाउड स्पीकर लेकर टंकी पर चढ़े युवक ने धमकी दी कि अगर किसी ने ऊपर आने की कोशिश की तो वह खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा लेगा. इस युवक का नाम जिया उल हक है और ये लिसाड़ी गेट के खुशहाल नगर का रहने वाला है. दोपहर 12 बजे जिया उल हक ने पेट्रोल की दो बोतल और लाउडस्पीकर लिया और जल निगम की टंकी पर चढ़ गया. उसका कहना है कि ‘देश में गायों की हत्या हो रही है. रात को सपने में गाय आकर उसे टक्कर मारती हैं. यदि उन्हें नहीं बचाया गया तो वह अपनी जान दे देगा. इसी वजह से परेशान होकर वह टंकी पर चढ़ा है’. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया. हालांकि, लोगों ने युवक को समझा-बुझाकर टंकी से उतारकर पुलिस को सौंप दिया.



टंकी के चारो तरफ पुलिस ने लगाया जाल

युवक ने धमकी दी कि अगर किसी ने ऊपर आने की कोशिश की तो वह खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा लेगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी. जिया उल हक टंकी से न कूद जाए इसलिए पुलिस ने टंकी के चारों तरफ जाल लगा दिया. यह देख कर जिया उल हक ने पेट्रोल छिड़कना शुरू कर दिया और सीढ़ियों पर आग लगाकर जाल हटाने की मांग की. इसे देखकर पुलिस ने आनन-फानन में जाल हटा दिया. जिया उल हक को मनाने में पुलिस अधिकारियों के पसीने छूट गए. 3 घंटे की मशक्कत के बाद लोगों ने जिया उल हक को टंकी से नीचे उतारा. इस दौरान कुछ लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने फोर्स के साथ टंकी की घेराबंदी कर दी.


Also Read: पाकिस्तान के शेयर बाजार में हाहाकार, कुछ ही मिनटों में करोड़ों डूबे, कंगाली की राह पर निवेशक


हमारा नेता कैसा हो, नरेंद्र मोदी जैसा हो

जिया उल हक ने लाउडस्पीकर पर प्रशासन से अपनी मांग रखी कि किसी भी तरह से गौहत्या पर रोक लगाई जाए और जो गौवंश की हत्या करता है उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए. इसके साथ ही जिया उल हक ने नारा लगाया कि ‘हमारा नेता कैसा हो नरेंद्र मोदी जैसा हो’. जिया उल हक ने कहा कि देश में पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक का दौर शुरू हुआ है. यह नरेंद्र मोदी के अलावा कोई और नेता नहीं कर सकता है. उसने प्रशासन से मांग की किसी भी तरह से गौ हत्या पर रोक लगाई जाए. इसके अलावा युवक ने मेरठ में हाई कोर्ट बेंच बनाने की मांग भी रखी.


Also Read: फिल्म ‘रईस’ की एक्ट्रेस ने कहा- युद्ध की सराहना करना मूर्खता है, पाकिस्तान जिंदाबाद


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

शिक्षण संस्थानों तक पहुँच चुकी हैं जिहादी आतंक की जड़ें, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा: प्रशांत पटेल

BT Bureau

सिद्धू पर बरसी सरबजीत की बहन दलबीर,कहा- देश से ज्यादा दी दोस्ती को तवज्जो

BT Bureau

विपक्षी सरकारों की तरह जनता के पैसे को ऐशोआराम में नहीं लुटाएगी बीजेपी सरकार: डॉ. चन्द्रमोहन

BT Bureau