Breaking Tube
International Politics

Video: जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूछा- ‘हमारा सिद्धू किधर है’

पाकिस्तान (Pakistan) ने शनिवार को ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) का उद्घाटन किया. इस समारोह में शिरकत करने वाले बड़े नामों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का नाम भी शामिल है. सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेट कप्तान और अब प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के साथ गहरी दोस्ती है. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने के लिए सिद्धू को इमरान खान (Imran Khan) ने ही न्योता भेजा था.


कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सिकंदर बता दिया. सिद्धू ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के शुरू करके इमरान खान ने 14 करोड़ सिखों का दिल जीत लिया है. इमरान ने भी सिद्धू का गर्मजोशी के साथ स्‍वागत किया. इस बीच इमरान खान का एक विडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कह रहे हैं कि ‘हमारा सिद्धू किधर है’.


दरअसल, इमरान खान करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन स्‍थल तक जाने के लिए बस में सवार थे. इसी दौरान इमरान ने वहां मौजूद लोगों से पूछा, ‘हमारा सिद्धू किधर है? आ गया वह?’ इस पर बस में मौजूद लोगों ने उन्‍हें बताया कि हां सिद्धू आ गए हैं. इस बीच वहां मौजूद एक मंत्री ने कहा कि अगर सिद्धू को भारत सरकार रोकती तो मीडिया वाले उसे हेडलाइन बनाते. इस दौरान इमरान ने मनमोहन सिंह के बारे में भी जानकारी ली. इमरान का यह विडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है.


सिद्धू ने अपने भाषण की शुरुआत शायरी से की. उन्होंने इमरान की प्रशंसा में कहा- ‘… क्या मिलेगा मारकर किसी को जान से, मारना हो तो मार डालो एहसान से. दुश्मन मर नहीं सकता कभी नुकसान से और सर उठाकर चल नहीं सकता मरा हुआ एहसान से.’ यही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने पर आलोचना करने वालों पर भी निशाना साधा. साफ कहा, ‘हां, मैंने जफ्फी डाली और आगे भी सौ बार डालूंगा. इस जफ्फी के कारण ही पाकिस्तान और डेरा बाबा नानक का रास्ता खुला.


सिद्धू ने कहा कि विश्व के 14 करोड़ सिख आज इमरान खान को दुआएं दे रहे हैं. यार होवे तां इमरान वरगा. जहां हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता खोलने के लिए सराहनीय कार्य किया, वहीं इमरान खान ने जो सिखों के लिए किया, उसको भुलाया नहीं जा सकता.’सिद्धू ने पाक में सजी स्टेज पर जैसे ही बोलना शुरू किया तो संगत की तरफ से जो बोले सो निहाल व तालियों से उनका स्वागत किया गया., भारत में मीडिया के सामने लंबे समय से चुप्पी धारण किए सिद्धू ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जिसने कॉरिडोर को खोला वो लख दा, जिसने पंगे पान दी कोशिश की वह कख दा.’


Also Read: जब आखिरी ईंट गिरते ही कल्याण सिंह ने लेटर पैड मंगवाकर लिख दिया था इस्तीफा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रियंका गांधी ने रातभर दिया धरना, बोलीं- जमानत में एक पैसा नहीं भरुंगी, डाल दीजिये जेल में, पीड़ित परिवारों से बिना मिले यहां से नहीं जाउंगी

BT Bureau

Exit Poll: मोदी का जलवा बरकरार, महाराष्ट्र-हरियाणा में फिर एक बार BJP सरकार

BT Bureau

राहुल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा- मॉनसून सत्र में पास कराएं महिला आरक्षण बिल

Ambuj