Breaking Tube
Politics

पहले जिसे मेहमान बनाकर रिहा किया था अब उसी मसूद मजहर के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रही बीजेपी: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मसूद अजहर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. अजहर के ग्लोबल आतंकवादी घोषित होने पर बसपा चीफ ने कहा कि पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मसूद अजहर को मेहमान बनाया था और बाद में उसे छोड़ दिया है और अब उसके नाम से ही वोट जुटाने की कोशिश में लगी है.


मसूद अजहर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होने पर मायावती ने कहा, ‘पहले बीजेपी सरकार ने मसूद अजहर को अतिथि बनाया और उसके बाद उसे विदेश ले जाकर छोड़ दिया. अब चुनाव के समय वे उसके नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं, यह निंदनीय है.’


पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को आखिरकार बुधवार (एक मई) को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया. बता दें कि मसूद अजहर जब भारत की गिरफ्त में था दिसंबर 1999 में हरकत-उल-मुजाहिदीन (HUM) के आतंकियों ने काठमांडू एयरपोर्ट से दिल्ली आ रहे इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC 814 को हाइजैक कर लिया. आतंकी इस फ्लाइट को अमृतसर, लाहौर और दुबई होते हुए अफगानिस्तान के कंधार ले गए. इस फ्लाइट में कुल 178 लोग थे, जिनकी सलामती के बदले आतंकियों ने मसूद अजहर, अहमद उमर सईद शेख और मुस्तफाक अहमद जरगर को छोड़ने की मांग की. इसके अलावा भारत में बंद 35 अन्य आतंकियों की रिहाई और 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मांग भी की गई. 7 दिनों की सौदेबाजी के बाद उस समय की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने लोगों को बचाने के लिए तीन मुख्य आतंकियों- मसूद, सईद शेख और मुस्तफाक को छोड़ना पड़ा था.


Also Read: जानें, एक सरकारी अध्यापक का बेटा मसूद अजहर कैसे बना दुनिया का खूंखार आतंकी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लखनऊ: अमर सिंह ने आजम खान के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, दंगा भड़काने से लेकर लगाये कई गंभीर आरोप

BT Bureau

CM योगी : 15 दिसंबर के बाद गंगा नदी में नहीं गिरेगा कोई नाला, शिकायत मिलने पर दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

Aviral Srivastava

सपा और बसपा की मानसिकता सहकारी समितियों पर कब्ज़ा करने की रही है: अमित शाह

BT Bureau